A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: बरेली कैंट पर BJP के संजीव अग्रवाल मैदान में, सपा ने दिया सुप्रिया ऐरन को टिकट, क्या है समीकरण?

UP Election 2022: बरेली कैंट पर BJP के संजीव अग्रवाल मैदान में, सपा ने दिया सुप्रिया ऐरन को टिकट, क्या है समीकरण?

बीजेपी ने लंबे मंथन के बाद संजीव अग्रवाल के नाम पर मुहर लगाई है। इस बार बरेली कैंट सीट पर समाजवादी पार्टी ने सुप्रिया ऐरन को टिकट दिया है। सुप्रिया हाल ही में कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं।

बीजेपी उम्मीदवार संजीव अग्रवाल- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK बीजेपी उम्मीदवार संजीव अग्रवाल

Highlights

  • बहुजन समाजवादी पार्टी की तरफ से अनिल कुमार वाल्मीकि चुनाव मैदान में हैं।
  • बीजेपी ने लंबे मंथन के बाद संजीव अग्रवाल के नाम पर मुहर लगाई है
  • बरेली कैंट सीट पर समाजवादी पार्टी ने सुप्रिया ऐरन को टिकट दिया है

उत्तर प्रदेश में सियासी जोड़तोड़ जारी है। समाजवादी पार्टी ने इस बार बिल्कुल अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है। समाजवादी पार्टी इस बार चुनाव नतीजों को बदलने का पूर प्रयास कर रही है। क्योंकि पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी उम्मदीवार राजेश अग्रवाल की जीत हुई थी।

बीजेपी ने लंबे मंथन के बाद संजीव अग्रवाल के नाम पर मुहर लगाई है। इस बार बरेली कैंट सीट पर समाजवादी पार्टी ने सुप्रिया ऐरन को टिकट दिया है। सुप्रिया हाल ही में कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं। पिछली बार कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था और कांग्रेस प्रत्याशी मुजाहिद हसन खान जीते थे। बहुजन समाज पार्टी की तरफ से अनिल कुमार वाल्मीकि चुनाव मैदान में हैं।

2017 के नतीजों से तुलना करें तो उस समय बीजेपी उम्मीदवार राजेश अग्रवाल को 88 हजार 441 वोट हासिल हुए थे। वहीं, मुजाहिद हसन खान को 75 हजार 777 वोट मिले थे। बीएसपी उम्मीदवार राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को 14 हजार 239 वोट मिले थे। आरएलडी उम्मीदवार अतुल सक्सेना को 819 वोट मिले थे।