A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज किसान नाराज हैं, BJP के लिए यूपी में चुनाव जीतना कठिन होगा: प्रवीण तोगड़िया

किसान नाराज हैं, BJP के लिए यूपी में चुनाव जीतना कठिन होगा: प्रवीण तोगड़िया

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि किसान मुआवजे के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी का इंतजार कर रहे हैं जबकि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने दोनों पर ही कदम नहीं बढ़ाया है।

Pravin Togadia- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Pravin Togadia

नागपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव जीतना कठिन होगा क्योंकि वहां किसान व्यथित और नाराज हैं। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। महाराष्ट्र के नागपुर में तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा कि किसान मुआवजे के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी का इंतजार कर रहे हैं जबकि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने दोनों पर ही कदम नहीं बढ़ाया है।

यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि केंद्र को इन सभी छात्रों को 15 फरवरी तक वापस ले आना चाहिए था क्योंकि यह साफ था कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देरी के कारण एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में जान चली गई जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

तोगड़िया ने कहा कि देश में सरकारी मेडिकल कॉलेजों में केवल 45,000 सीटें हैं और मेडिकल की पढ़ाई बहुत महंगी है जिसकी वजह से छात्र दूसरे देशों में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं।

(इनपुट- एजेंसी)