A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: मुरादाबाद में बीजेपी प्रत्याशी रितेश गुप्ता जीते

UP Election 2022: मुरादाबाद में बीजेपी प्रत्याशी रितेश गुप्ता जीते

चुनाव आयोग के आंकड़े के मुताबिक, बीजेपी के उम्मीदवार रितेश गुप्ता ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मो. युसूफ को एक करीबी मुकाबले में 782 वोटों के अंतर से हराया है।

UP Election 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV UP Election 2022

Moradabad Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य की मुरादाबाद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रितेश गुप्ता ने जीत दर्ज की है।

चुनाव आयोग के आंकड़े के मुताबिक, बीजेपी के उम्मीदवार रितेश गुप्ता ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मो. युसूफ को एक करीबी मुकाबले में 782 वोटों के अंतर से हराया है। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है।

यूपी चुनाव में आज हो रही मतगणना के तहत मुरादाबाद सीट काउंटिंग में भारतीय जनता पार्टी के रितेश गुप्ता, समाजवादी पार्टी के मोहम्मद युसूफ अंसारी, बसपा के इरशाद हुसैन सैफी के भाग्य का फैसला हो रहा है।

मुरादाबाद शहर विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। 2017 में मुरादाबाद शहर में कुल 44.60 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से रितेश कुमार गु्प्ता ने समाजवादी पार्टी के मोहम्मद यूसुफ अंसारी को 3193 वोटों के मार्जिन से हराया था।

हालांकि वर्ष 2012 में हुए चुनाव में सपा के प्रत्याशी को अच्छे अंतर से जीत मिली थी। मुरादाबाद शहर विधानसभा सीट मुरादाबाद के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं एसटी हसन हैं, जो समाजवादी पार्टी से हैं।