A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा और उपद्रव की वजह से 697 बूथों पर आज फिर से वोटिंग, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा और उपद्रव की वजह से 697 बूथों पर आज फिर से वोटिंग, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में शनिवार को हुए मतदान के दौरान कई जगहों पर भारी हिंसा के मामले सामने आए थे। जिस वजह से चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि सोमवार यानी आज 697 बूथों पर फिर से मतदान होगा।

West Bengal Panchayat Election Voting- India TV Hindi Image Source : FILE पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा की वजह से राज्य में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर रविवार को चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया, जिसके मुताबिक 697 बूथों पर आज फिर से मतदान हो रहा है। बता दें कि शनिवार को 74 हजार पंचायतों के लिए वोटिंग हुई थी, जिसमें हिंसा,आगजनी,तोड़फोड़ और बूथ कैप्चरिंग के कई मामले सामने आए थे। आज मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक है। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। 

Live updates : West Bengal Panchayat Election Voting

  • 1:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जलपाईगुड़ी में फिर गड़बड़ी

    जलपाईगुड़ी के जुम्मा गाछ में एक मतदान केंद्र पर एक महिला को पूरी प्रक्रिया के दौरान दूसरी महिला को वोट डलवाते हुए देखा गया।

     

  • 8:14 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुर्शिदाबाद के टिकियापारा प्राइमरी हाई स्कूल में हो रहा मतदान

    मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए मतदाताओं की कतार लगी हुई है। एक मतदाता अंजना मजूमदार कहती हैं, "पहले दिन कोई केंद्रीय बल नहीं था। केवल तीन पुलिसकर्मी थे। आज हम यहां केंद्रीय बलों को देखकर खुश हैं, हम ठीक से वोट डाल सकेंगे और घर जा सकेंगे।" एक अन्य मतदाता, अनामिका मंडल कहती हैं, "आज, यह चुनाव के दिन जैसा महसूस हो रहा है। हम आज केंद्रीय बलों को देख सकते हैं।"

     

  • 7:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दक्षिण 24 परगना में एक मतदान केंद्र के बाहर एसडीपीओ ने कही ये बात

    दक्षिण 24 परगना में एक मतदान केंद्र के बाहर, कैनिंग के एसडीपीओ दिबाकर दास ने कहा, 'उचित व्यवस्थाएं की गई हैं। पंजाब पुलिस ने हमें 10 कांस्टेबल और एक अधिकारी दिया, और पश्चिम बंगाल पुलिस ने भी दिया। मेरे पास भी 52 कांस्टेबल और दो अधिकारियों का रिजर्व है। आज हमारे पास पर्याप्त तैनाती है और मतदाता पहले से ही कतार में खड़े हैं। मतदान शुरू हो चुका है।"

     

  • 7:24 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जलपाईगुड़ी में हो रही वोटिंग

    पश्चिम बंगाल इलाके में हो रही बारिश के बीच जलपाईगुड़ी जिले में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए एक मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े हैं। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए आज 697 बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुर्शिदाबाद जिले में दोबारा मतदान करने के लिए दिखी लंबी लाइन

    मुर्शिदाबाद जिले में दोबारा मतदान करने के लिए नागरिकों की लंबी लाइन दिखाई दी। 

  • 6:49 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग

    पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए  697 बूथों पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। ये वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू होगी।