A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान: BJP ने 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानिए किसके कटे टिकट किसको मिला मौका

राजस्थान: BJP ने 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानिए किसके कटे टिकट किसको मिला मौका

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 मौजूदा विधयाकों के टिकट काट दिए हैं।

<p>bjp</p>- India TV Hindi bjp

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान में 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 मौजूदा विधयाकों के टिकट काट दिए हैं। रतनगढ़ से विधायक और कैबिनेट मंत्री राजकुमार रिणवा का टिकट काटकर दो दिन पहले बसपा से भाजपा में आए अभिनेष महर्षि को मौका दिया गया है। वहीं, केशवराय पाटन से विधायक मंत्री बाबूलाल वर्मा का टिकट भी काट दिया गया है। बांसवाड़ा से विधायक और मंत्री धनसिंह रावत की जगह अखड़ू महीरा चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा अब तक 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 162 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। भाजपा विधायक ज्ञानदेव अहूजा का नाम भी सूची में शामिल नहीं है। अहूजा 2016 में अपने उस बयान के बाद सुर्खियों में आए थे कि जेएनयू परिसर में प्रतिदिन हजारों कांडम पाए जाते हैं। वह अनवर जिले के रामगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भाजपा को राज्य में कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। यहां पिछले सालों में विपक्षी दल ने अनेक उप चुनाव में जीत दर्ज की है।

राजस्थान में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। मतदान 7 दिसंबर को हैं। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

देखें 31 उम्मीदवारों की लिस्ट-