A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्‍थान में बीजेपी को झटका, दौसा से पार्टी सांसद हरीश चंद्र मीणा कांग्रेस में शामिल

राजस्‍थान में बीजेपी को झटका, दौसा से पार्टी सांसद हरीश चंद्र मीणा कांग्रेस में शामिल

राजस्थान में चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी को तगड़ झटका लगा है। राज्य की दौसा सीट से पार्टी के सांसद हरीश चंद्र मीणा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

<p>Rajasthan</p>- India TV Hindi Rajasthan

राजस्‍थान में चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी को तगड़ झटका लगा है। राज्‍य की दौसा सीट से पार्टी के सांसद हरीश चंद्र मीणा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। मीणा ने बुधवार को राजस्‍थान के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सचिन पायलट की मौजूदगी में पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता ली। इस मौके पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राज्‍य प्रभारी अविनाश पाण्‍डेय भी उपस्थित थे। 

उन्होंने कहा कि मीणा के आने से राजस्थान में पार्टी मजबूत होगी। हरीश मीणा राजस्थान की दौसा सीट से भाजपा के सांसद हैं। उन्होंने 2014 के आम चुनाव में अपने बड़े भाई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नमोनारायण मीणा को पराजित किया था। पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में राज्य के पुलिस प्रमुख रहे पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश मीणा मार्च 2014 में भाजपा में शामिल हुए। पार्टी ने उन्हें दौसा सीट पर उनके ही बड़े भाई और तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री नमोनारायण मीणा के खिलाफ उतारा। इस सीट पर हरीश विजयी रहे जबकि किरोड़ीलाल मीणा दूसरे और नमोनारायण मीणा तीसरे स्थान पर आए।

इस मौके पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि इस खास मौके पर हरीश चंद्र मीणा द्वारा कांग्रेस में शामिल होने के निर्णय से मुझे बेहद खुशी है। इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव में वे और सचिन पायलट सहित पार्टी के दूसरे नेता भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 

गहलोत ने कहा कि भाजपा साजिश के तहत कांग्रेस में मतभेद की झूठी अफवाहें फैला रही है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि हम सब एक हैं। दूसरी ओर सचिन पायलट ने राज्‍य की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्‍होंने राज्‍य की जनता का भरोसा तोड़ दिया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के खेमे में काफी तनाव है, पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेताओं को किनारे कर दिया गया है और टिकट नहीं दी गई है, यह गलत बात है।