A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान में राहुल की हुंकार, बोले- एक व्यक्ति ने देश के सब चौकीदारों को बदनाम कर दिया

राजस्थान में राहुल की हुंकार, बोले- एक व्यक्ति ने देश के सब चौकीदारों को बदनाम कर दिया

राहुल ने कहा, सीबीआई का निदेशक कहता है कि राफेल की जांच होगी और रात एक बजे देश का चौकीदार, कांपते हुए सीबीआई निदेशक को निकाल देता है। कहता है, राफेल की जांच नहीं होगी।

rahul gandhi- India TV Hindi rahul gandhi

सीकर (राजस्थान): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलों को तीखा करते हुए गुरुवार को कहा कि एक व्यक्ति ने देश के सब चौकीदारों को बदनाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो देश का प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनना चाहते थे, उनके मुंह से अब चौकीदारी पर एक शब्द नहीं निकलता है। वह यहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे थे। सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा से संबंधित घटना का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि रात के एक बजे जब पूरा हिन्दुस्तान सो रहा था तो सीबीआई निदेशक को हटा दिया गया।

राहुल ने कहा, ‘‘सीबीआई का निदेशक कहता है कि राफेल की जांच होगी और रात एक बजे देश का चौकीदार, कांपते हुए सीबीआई निदेशक को निकाल देता है। कहता है, राफेल की जांच नहीं होगी।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘मुझे दुख है कि एक व्यक्ति ने देश के सब चौकीदारों को बदनाम कर दिया। देश के चौकीदारों से मैं कहना चाहता हूं कि आपकी गलती नहीं है, आप ईमानदार हो, हम आपके बारे में नहीं बोल रहे। हम देश के उस व्यक्ति के बारे में बोल रहे हैं जिसने कहा था मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मुझे चौकीदार बनाओ।’’

‘शहीदों की भूमि’ कहे जाने वाले शेखावटी इलाके के सीकर में राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे से की। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री दिनभर देशभक्ति की बात करते हैं, कुर्बानी की बात करते हैं, वायुसेना-सेना की बात करते हैं, लेकिन सच्चाई अलग है। गांधी ने एक बार फिर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल विमान सौदे में बदलाव कर अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।

उन्होंने नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या का जिक्र भी अपने भाषण में किया और आरोप लगाया कि मोदी सरकार देश के 15 सबसे बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। गांधी ने कहा, ‘‘देश की जनता की आंख में आंख चौकीदार नहीं मिला पा रहा है क्योंकि चौकीदार ने 30,000 करोड़ रुपये की चोरी कर दी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रोज आकर भाषण देते हैं, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जाते हैं... पहले कहते थे कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ... अब राफेल, वायुसेना, चौकीदारी के बारे में नरेंद्र मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।’’

केंद्र और राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों व युवाओं के लिए गए कामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो उसमें किसानों, महिलाओं और युवाओं की बात सुनी जाएगी तथा पार्टी के मंत्रियों-संतरियों के दरवाजे जनता के लिए खुले रहेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे नोटबंदी जैसी घटनाओं को नहीं भुलाएं। रैली में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित पार्टी महासचिव एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में बदलाव का वक्त आ गया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जनादेश से विश्वासघात करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस प्रदेश की जनता की आवाज बनेगी और सबको साथ लेकर चलेगी।