A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 कांग्रेस की रानी Vs बीजेपी की महारानी, राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

कांग्रेस की रानी Vs बीजेपी की महारानी, राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

रुक्षमणी कुमारी जयपुर से 55 किमी दूर चौमू की रानी हैं। इस बार ये चौमू से कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक रहीं हैं।

राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर- India TV Hindi राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

नई दिल्ली: शौर्य और वीरों की धरती कहे जाने वाले राजस्थान के चुनावी रण में एक वीरांगना उतरी है जो साइकल चला रही है। ये कोई आम महिला नहीं है। ये एक रानी हैं जिनका ताल्लुक राजस्थान के शाही राजपूत घराने से है। रानी के पति सेना में अफसर थे, लेकिन वह दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। इस रानी के दादा गुजरात के राज्यपाल रह चुके हैं और पिता गुजरात में विधायक थे। नाम है रुक्षमणी कुमारी।

रुक्षमणी कुमारी जयपुर से 55 किमी दूर चौमू की रानी हैं। इस बार ये चौमू से कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक रहीं हैं। इतना ही नहीं रानी रुक्षमणी कुमारी मंच से राजस्थान की महारानी कहीं जाने वाली वसुंधरा को चैलेंज भी कर रही हैं। रसूखदार खानदान से ताल्लुक रखने वाली रुक्षमणी कुमारी चौमू में साइकिल से संकल्प रैली निकाल रही हैं।

राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

रुक्षमणी कुमारी सूबे की सीएम वसुंधरा राजे के कामों से निराश हैं। ऐसे में जनता के बीच जाकर कांग्रेस पार्टी की अलख जगा रही हैं ताकि इस बार के चुनावों में वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंका जाएं। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आते ही उनकी समस्याओं का शीघ्र से शीघ्र निराकरण किया जाएगा। इस दौरान सभी ग्राम वासी चौपाल में मौजूद थे।

उनके चुनाव में आने से सिंधिया परिवार में खलबली मच गई है, क्योंकि वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं। अब राजकुमारी रुक्षमणी के चुनाव में उतरने से वसुंधरा को काफी चुनावी नुकसान हो सकता है।

इंडिया टीवी वेबसाइट पर विधानसभा चुनावों की विस्तृत कवरेज

Full Coverage: विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: लोकसभा चुनाव 2019