A
Hindi News चुनाव 2024 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 तेलंगाना: TRS का घोषणा पत्र जारी, सेवानिवृत्ति उम्र बढ़ाने और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा

तेलंगाना: TRS का घोषणा पत्र जारी, सेवानिवृत्ति उम्र बढ़ाने और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा

टीआरएस के घोषणा पत्र में सभी तरह की ‘‘आसरा’’ पेंशन को एक हजार रुपये से बढ़ाकर 2016 रुपये किए जाने का वादा किया गया है।

Telangana Rashtra Samithi releases party manifesto- India TV Hindi Telangana Rashtra Samithi releases party manifesto

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने राज्य में 7 दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र तीन साल बढ़ाने, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने और एक लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया गया है।

पार्टी प्रमुख के. चन्द्रशेखर राव द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र में सभी तरह की ‘‘आसरा’’ पेंशन को एक हजार रुपये से बढ़ाकर 2016 रुपये किए जाने का वादा किया गया है। इसमें कहा गया है कि दिव्यांगों के लिए, यह राशि 1500 रुपये से बढ़ा कर 3016 रुपये की जाएगी। वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 65 वर्ष से घटा कर 57 वर्ष की जाएगी।

घोषणा पत्र में कहा गया है,‘‘सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु मौजूदा 58 वर्ष से बढ़ाकर 61 वर्ष की जाएगी।’ इसमें कहा गया है,‘‘इसी तरह बेरोजगार युवाओं के लिए भर्ती की आयु सीमा तीन साल बढ़ा कर पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएंगे। बेरोजगार युवाओं को 3016 रुपये का भत्ता भी दिया जाएगा।’’

रयथू बंधु योजना के तहत कृषि के लिए किसानों को दिए जाने वाले आठ हजार प्रति एकड़ के निवेश समर्थन को बढाकर दस हजार रुपये किया जाएगा और एक लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ किया जाएगा।