A
Hindi News चुनाव 2024 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस के पूर्व जज TJS में शामिल, पहले BJP में जाने के दिए थे संकेत

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस के पूर्व जज TJS में शामिल, पहले BJP में जाने के दिए थे संकेत

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला सुनाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व जज के. रवीन्द्र रेड्डी ने तेलंगाना जन समिति का दामन थाम लिया।

Hyderabad: Mecca Masjid blast case judge K Ravinder Reddy joins TJS | PTI Representational- India TV Hindi Hyderabad: Mecca Masjid blast case judge K Ravinder Reddy joins TJS | PTI Representational

हैदराबाद: मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला सुनाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व जज के. रवीन्द्र रेड्डी ने तेलंगाना जन समिति (TJS) का दामन थाम लिया। आपको बता दें कि उन्होंने कुछ हफ्ते पहले भाजपा में जाने का इशारा दिया था। तेलंगाना जन समिति सूबे में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में बने विपक्षी गठबंधन में शामिल है। माना जा रहा है कि रेड्डी को पार्टी इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए अहम भूमिका दे सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को आयोजित एक समारोह में तेलंगाना जन समिति के अध्यक्ष एम. कोडनदरम ने रेड्डी का स्वागत किया। रेड्डी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मामलों के जज थे। उन्होंने 16 अप्रैल को हिन्दुत्व के प्रचारक असीमानंद और 4 अन्य लोगों को मक्का मस्जिद विस्फोट मामले से बरी कर दिया था। निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने फैसला सुनाए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर ही जज के पद से इस्तीफा दे दिया था।

आपको बता दें कि पिछले महीने रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी को ‘देशभक्त पार्टी’ बताया था। इसके बाद उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा भी जताई थी। दूसरी तरफ भाजपा भी उन्हें साथ लेने को तैयार दिख रही थी और उनके स्वागत के लिए राज्य के पार्टी मुख्यालय में बैनर भी लग गया था। लेकिन अंत में रेड्डी ने तेलंगाना जन समिति में शामिल हो गए। तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।