A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Box Office: ‘दंगल’ ने 10 दिन में की शानदार कमाई, आमिर ने अपनी ही फिल्‍मों का तोड़ा रिकॉर्ड

Box Office: ‘दंगल’ ने 10 दिन में की शानदार कमाई, आमिर ने अपनी ही फिल्‍मों का तोड़ा रिकॉर्ड

आमिर खान के अभिनय से सजी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' को लेकर दर्शकों में उत्साह अब भी बरकरार है। जैसे-जैसे इस फिल्म की रिलीज के दिन गुजरते जा रहे हैं वैसे-वैसे ही ये अपने नए रिकॉर्ड्स बना रही है।...

dangal- India TV Hindi dangal

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के अभिनय से सजी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' को लेकर दर्शकों में उत्साह अब भी बरकरार है। जैसे-जैसे इस फिल्म की रिलीज के दिन गुजरते जा रहे हैं वैसे-वैसे ही ये अपने नए रिकॉर्ड्स बना रही है। आमिर की इस फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर यह बात साबित कर दी कि वह भले ही साल में एक फिल्म लेकर आते हैं, लेकिन उनकी यह फिल्म इतनी दमदार होती है कि सभी पर भारी पड़ जाती है। फिल्म ने दूसरे हफ्ते में भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी रफ्तार बनाए रखी हुई है।

इसे भी पढ़े:-

फिल्म ने भारत में पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 29.78 करोड़ रुपए की कमाई थी। 10वें दिन तक यह कुल 270.47 कोरड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने भी फिल्म के कलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म कुछ ही दिनों में 300 करोड़ रुपए के शामिल हो जाएगी।

आमिर की यह फिल्म अपनी ही फिल्मों पर भारी पड़ रही है। उनकी इस फिल्म ने 2014 में आई फिल्म 'पीके', 2013 में 'धूम', 2009 में 'थ्री इडियट्स' और 2008 में आई 'गजनी' को पीछे छोड़ दिया है।

इस 'दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से महावीर सिंह ने समाज के खिलाफ जाकर अपनी बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट को पहलवानी के दांव-पेंच सिखाए। फिल्म में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस फिल्म को दर्शकों, समीक्षकों और सिनेमाजगत की हस्तियों से खूब सराहना हासिल हुई है। फिल्म में सभी किरदारों को अपने रोल को बेहतरीन दिखाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

   Box Office Collection (India)
    Day 1     29.78 करोड़ रुपए
    Day 2     34.82 करोड़ रुपए
    Day 3     42.41 करोड़ रुपए
    Day 4     25.69 करोड़ रुपए
    Day 5     23.09 करोड़ रुपए
    Day 6     21.46 करोड़ रुपए
    Day 7     20.29 करोड़ रुपए
    Day 8     18.59 करोड़ रुपए
    Day 9     23.07 करोड़ रुपए
    Day 10     31.27 करोड़ रुपए
    Total    270.47 करोड़ रुपए

Latest Bollywood News