A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पाक ने ‘दंगल’ से हटाने को कहा तिरंगा और राष्ट्रगान, तो आमिर ने दिया ये जवाब

पाक ने ‘दंगल’ से हटाने को कहा तिरंगा और राष्ट्रगान, तो आमिर ने दिया ये जवाब

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को पाकिस्तान में रिलीज किए जाने पर हरी झंड़ी दे दी गई है। लेकिन इसी के साथ पाकिस्तान ने एक शर्त भी सामने रख दी है। दरअसल उनका कहना है कि अगर फिल्म पाक में रिलीज की जाएगी तो इसके क्लाइमेक्स में से सीन्स को हटाना होगा।

dangal- India TV Hindi dangal

नई दिल्ली: पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने हाल ही में भारतीय फिल्मों की रिलीड पर लगा बैन हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आमिर खान के अभिनय से सजी फिल्म 'दंगल' की रिलीज को भी अपने देश में हरी झंड़ी दिखा दी है। लेकिन इसी के साथ पाकिस्तान ने एक शर्त भी सामने रख दी है। दरअसल उनका कहना है कि अगर फिल्म पाक में रिलीज की जाएगी तो इसके क्लाइमेक्स में से सीन्स को हटाना होगा। जिसमें पहला सीन वो है जब अंत में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है और दूसरा बैकग्राउंड में बजने वाला राष्ट्रगान। हालांकि आमिर ने इन पाक की इन दोनों ही शर्तों को मानने से साफ इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों से बैन हटाए जाने के बाद डिस्ट्रिब्यूटर्स ने जब 'दंगल' की मांग की तो उन्हें फिल्म में किसी भी सीन से कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन बाद में पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने फिल्म के इन दो सीन्स को हटाने का निर्देश दे दिया। दूसरी तरफ आमिर खान इन सीन्स को हटाए जाने की बात से इसलिए भी हैरान हैं, क्योंकि इसमें कट्टर राष्ट्रीयता जैसा कुछ नहीं है।

सूत्रों के अनुसार आमिर को पाक की यह मांग किसी भी ढंग से वाजिब नहीं लगी। वह चाहते है कि या तो फिल्म जैसी है वैसी ही रिलीज होने दें या फिर इसे प्रदर्शित ही नहीं करते हैं।

बता दें 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी दोनों बेटियो गीता-बबीता के जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में आमिर महावीर सिंह की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। उनके किरदार को दर्शकों के बीच खूब पसंद किया गया था। वहीं इंडस्ट्री की हस्तियों ने भी इसे खूब सराहा था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी।

Latest Bollywood News