A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड निर्देशक अभिषेक को ‘उड़ता पंजाब’ का रिलीज होना लगा था असंभव

निर्देशक अभिषेक को ‘उड़ता पंजाब’ का रिलीज होना लगा था असंभव

निर्देशक अभिषेक चौबे का कहना है कि अपनी फिल्म को निर्धारित समय पर रिलीज होते देख उन्हें बहुत राहत मिली क्योंकि सेंसर बोर्ड के साथ टकराव के समय फिल्म का रिलीज होना असंभव लग रहा था।

udta- India TV Hindi udta

नई दिल्ली: अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म उड़ता पंजाब को सेंसर बोर्ड का सामना करना पड़ा था। सेंसर बोर्ड के अनुसार इस फिल्म में कई आपत्तिजनक सीन्स थे जिसके बाद सेंसर बोर्ड और फिल्म के निर्माताओ-निर्देशक के बीच काफी बेहस छिड़ गई थी। लेकिन अंत में फिल्म को निर्धारित तारीख पर ही रिलीज कर दिया गया था। निर्देशक अभिषेक चौबे का कहना है कि अपनी फिल्म को निर्धारित समय पर रिलीज होते देख उन्हें बहुत राहत मिली क्योंकि सेंसर बोर्ड के साथ टकराव के समय फिल्म का रिलीज होना असंभव लग रहा था।

इसे भी पढ़े:- उड़ता पंजाब लीक मामला: Allzmovies.in के मालिक दीपक कुमार को पुलिस ने किया अरेस्‍ट

अब पाकिस्तान में भी 'उड़ता पंजाब' पर मचा बवाल, 100 कट के बाद होगी फिल्म रिलीज

'उड़ता पंजाब' का धांसू कलेक्शन, पहले वीक-एंड पर कमाए 35 करोड़

उन्होंने कहा कि, उनकी फिल्म का सीबीएफसी संस्करण इतना भिन्न था कि उन्होंने इस फिल्म से अपना नाम तक हटाने का विचार कर लिया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा, “इतना सब होने के बाद हम इस फिल्म को 17 जून को रिलीज कर सके, इस बात की हमें खुशी है।“

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इस फिल्म से 89 दृश्य हटाने की मांग की थी जिससे फिल्म के निर्माताओं को अंतत: बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा जहां अदालत ने महज एक दृश्य हटाने और डिस्क्लेमर के निर्देश के साथ इसकी रिलीज को मंजूरी दे दी।

उन्होंने कहा, “अदालत के फैसले के बावजूद हमें 15 जून की दोपहर तक विश्वास नहीं था कि हमारी फिल्म रिलीज हो पाएगी। हमें काफी उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजरना पड़ा। उम्मीद है कि मेरी किसी दूसरी फिल्म या किसी अन्य की फिल्म के साथ कभी ऐसा नहीं होगा।“

अभिषेक को सीबीएफसी से विवाद के अलावा अन्य चीजों से भी जूझना पड़ा क्योंकि इस फिल्म की रिलीज से महज एक दिन पहले यह ऑनलाइन लीक हो गई।

Latest Bollywood News