A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' के बाद माजिद मजीदी ने की भारत से जुड़ी दूसरी फिल्म की घोषणा

'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' के बाद माजिद मजीदी ने की भारत से जुड़ी दूसरी फिल्म की घोषणा

ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी ने हाल ही में भारत से जुड़ी अपनी दूसरी फिल्म को लेकर भी घोषणा कर दी है। पिछले कुछ वक्त से वह अपनी पहली भारतीय परियोजना 'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं।

majid majidi- India TV Hindi majid majidi

मुंबई: ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी द्वारा निर्देशित पहली भारतीय परियोजना 'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' को लेकर पिछले काफी वक्त से चर्चा बनी हुई है। अब वह जल्द अपनी दूसरी योजना के लिए भारत में वापसी करने वाले हैं। उनकी इस फिल्म का नाम 'गोल्ड माइन' है। ऑस्कर के लिए मनोनीत हो चुके निर्देशक का कहना है कि, "भारत के माहौल और मनुष्य एवं प्रकृति के बीच मौजूद अद्भुत संबंध ने मुझे यहां आकर अपनी अगली फिल्म को शूट करने के लिए प्रेरित किया। फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होगी।" मजीदी ने अपने बयान में कहा, "भारत का माहौल जादुई और अतुलनीय है। यहां मानव और प्रकृति के बीच अद्भुत संबंध है। सभी कठिनाइयों के बावजूद लोगों की आत्मीय भावना और जीवन के प्रति उनकी उम्मीद अविश्वसनीय है।" उन्होंने कहा, "मैं यहां के पुरुषों, महिलाओं और बच्चों में मौजूद जीवन के प्रति प्रेम को दिखाना चाहता हूं जो उन्हें कठिनाइयों का सामना करने को प्रोत्साहित करता है।"

मजीदी ने कहा कि उनका हमेशा से मानना रहा है कि भारत में कहने के लिए बहुत सी कहानियां मौजूद हैं क्योंकि यहां विभिन्न संस्कृतियों के असंख्य लोग रहते हैं। नमाह पिक्चर्स के बैनर के तले बनने वाली इस फिल्म में वह दूसरी बार निमार्ता शरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा के साथ काम करेंगे। मजीदी ने कहा, "दोनों निमार्ता बेहद पेशेवर तरीके से काम करते हैं।" एक सूत्र के अनुसार उत्तर भारत का भ्रमण करते समय मजीदी के दिमाग में फिल्म 'गोल्ड माइन' के विषय का विचार आया। वह पिछले कुछ समय से अपने विचार को विकसित कर रहे थे और हाल ही में उन्होंने उस स्थान का दौरा भी किया जिस पर उनकी कहानी आधारित है। (बॉबी डार्लिंग ने पति के खिलाफ दर्ज किया केस, लगाया Unnatural Sex का आरोप)

फिल्म के निर्माता केडिया ने कहा, "मजीदी के साथ दूसरी बार काम करके हमें बहुत खुशी हो रही है। हम दोनों के विचार एक जैसे हैं, हम मानते हैं कि भारत कहानियों के मामले मे सोने की खान है और हम इन कहानियों को दुनिया तक पहुंचाने में भाग लेकर काफी प्रसन्नता महसूस कर रहे है।" अरोड़ा ने कहा, "इस फिल्म की कास्टिंग दो महीने में शुरू हो जाएगी और 2018 के मध्य में यह फिल्म रिलीज हो जाएगी।" इस बीच, मजीदी की 'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' का वर्ल्ड प्रीमियर आगामी 61वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में होगा। 'बियॉन्ड दी क्लाउड्स' का आधिकारिक चयन प्रतियोगिता श्रेणी में किया गया है और यह 13 एवं 14 अक्टूबर को प्रदर्शित की जाएगी। गौरतलब है कि इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के भाई इशान खट्टर और मालविका मोहनन मुख्य भूमिकाएं निभाते हुए नजर आने वाले हैं। यह फिल्म भाई-बहन के रिश्तों पर आधारित है और पूरी तरह से भारत में शूट की गई है।

Latest Bollywood News