A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रैंड के साथ तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट, फीस लौटाई, जानिए पूरा मामला

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रैंड के साथ तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट, फीस लौटाई, जानिए पूरा मामला

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रैंड के साथ कॉन्ट्रैक्ट तोड़कर पूरी फीस लौटा दी है, जानिए पूरा मामला क्या है?

अमिताभ बच्चन- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM- AMITABH BACHCHAN अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने एक पान मसाला ब्रैंड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ दिया है, इसके पीछे उन्होंने वजह भी दी है और कहा है कि उन्हें पता नहीं था यह 'सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है'। अमिताभ को एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन द्वारा विज्ञापन अभियान से खुद को वापस लेने का अनुरोध किया गया था। अनुरोध में कहा गया कि यह युवाओं को तंबाकू का आदी बनने से रोकेगा। फैंस भी इसकी आलोचना कर रहे थे। अब अमिताभ बच्चन की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि अमिताभ ने इस ब्रैंड से खुद को अलग कर लिया है।

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 79 के हुए अमिताभ बच्चन, सेलेब्स दे रहे हैं जन्मदिन की बधाई

स्टेटमेंट में लिखा है- ''इस विज्ञापन के प्रसारण के कुछ दिन बाद बच्चन ने ब्रैंड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इससे अलग हो गए। बच्चन जब इस ब्रैंड से जुड़े थे तो उन्हें पता नहीं था कि यह विज्ञापन प्रतिबंधित उत्पाद से संबंधित विज्ञापन के तहत आता है।''  पोस्ट में बताया गया कि बच्चन ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया और प्रचार के लिए मिली राशि को वापस कर दिया। पिछले महीने एक गैर सरकारी संगठन ‘राष्ट्रीय तंबाकू उन्मून संगठन’ (नोट) ने बच्चन से अपील की थी कि वह पान मसाला ब्रांड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा न बनें।

अमिताभ बच्चन ने 79वें बर्थडे पर शेयर की अपनी फोटो तो रणवीर सिंह ने कहा 'गैंगस्टर'

इससे पहले, अमिताभ बच्चन और राष्ट्रीय तंबाकू उन्मूलन संगठन के अध्यक्ष शेखर साल्कर को एक पत्र लिखा गया था, जिसमें कहा गया था कि पान मसाला नागरिकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। इसमें यह भी कहा गया है कि चूंकि बिग बी पल्स पोलियो अभियान के लिए सरकारी ब्रांड एंबेसडर हैं, इसलिए उन्हें पान मसाला विज्ञापनों को तुरंत छोड़ देना चाहिए।

पिछले महीने, अमिताभ बच्चन ने एक प्रशंसक को जवाब देते हुए पूछा था कि उन्होंने ब्रैंड का विज्ञापन क्यों चुना। उन्होंने कहा, "अगर किसी उद्योग से कुछ लोगों को लाभ मिल रहा है, तो हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि 'मैं इससे क्यों जुड़ रहा हूं?' अगर यह एक उद्योग है, तो हमें भी इसे अपना उद्योग समझना चाहिए। अब, आप सोच सकते हैं कि मुझे यह नहीं करना चाहिए, लेकिन मुझे इसके लिए भुगतान मिलता है।"

Latest Bollywood News

Related Video