A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने किया अपनी बिमारी का खुलासा

अमिताभ बच्चन ने किया अपनी बिमारी का खुलासा

नई दिल्ली:- बॉलीवुड के सबसे कूल और फिट एक्टर कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने हरियाणा के 'ट्यूबरक्लॉसिस' समारोह के दौरान अपने बारे में एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें 'हेपेटाइटस बी' नामक

अमिताभ बच्चन ने किया...- India TV Hindi अमिताभ बच्चन ने किया अपनी बिमारी का खुलासा

नई दिल्ली:- बॉलीवुड के सबसे कूल और फिट एक्टर कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने हरियाणा के 'ट्यूबरक्लॉसिस' समारोह के दौरान अपने बारे में एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें 'हेपेटाइटस बी' नामक बिमारी है और वह पिछले 20 वर्षों से इस बिमारी से जूझ रहे हैं।

इसे भी पढ़े:- बिग बी ने क्यों किया लोकल ट्रेन में सफर?

उन्होंने बताया कि, साल 1982 में आई उनकी फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान हुए हादसे की बाद उन्हें 200 लोगों ने खून दिया था और करीब 60 बोतलें खून चढ़ाया गया था जिसमें से कुछ हिस्सा हेपेटाइटस बी से संक्रमित था। और उसी की वजह से उनके लीवर का एक चौथाई हिस्सा ही काम कर रहा है और 75 फीसदी इस रोग से संक्रमित हो चुका है।

इसके बाद बिग बी ने कहा कि, वह अब बिल्कुल ठीक हैं और रोजमर्रा के काम आसानी से कर लेते हैं। उन्होंने सभी लोगों से निवेदन किया कि वह अपने बच्चों को हेपेटाइटस बी का टीका जरूर लगवाएं ताकि इस बिमारी को जड़ से खत्म किया जा सके।

अमिताभ ने बताया कि, उन्हें जब भी स्वास्थ्य संबंधी कोई भी परेशानी होती है तो वो सिर्फ भारत के ही डॉक्टर्स पर विश्वास करते हैं। उन्होंने अमेरिका के डॉक्टर्स से भी अपना इलाज करवाया था, लेकिन वह बिलकुल वैसा ही था जैसा कि भारत में किया जाता है।

अमिताभ 23 नवंबर को हेपेटाइटस बी की वैक्सिंग को लेकर हरियाणा में हुए जागरुकता कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस इवेंट में अमिताभ के साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और कई वरिष्ठ डॉक्टर्स भी शामिल हुए थे।

Latest Bollywood News