A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन की 'डॉन' को पूरे हुए 42 साल, मिला था बेस्ट एक्टर का अवार्ड

अमिताभ बच्चन की 'डॉन' को पूरे हुए 42 साल, मिला था बेस्ट एक्टर का अवार्ड

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' को रिलीज हुए 42 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने फिल्म के 42 साल पूरे होने पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की है।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/AMITABH BACHCHAN अमिताभ बच्चन और नूतन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में काम किया है। उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट ही रही हैं। अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' को आज 42 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में उन्होंने डबल रोल निभाया था। पहला अंडरवर्ल्ड का डॉन और दूसरा उसी की शक्ल का बॉम्बे की में रहने वाला इंसान जो हर रोज जीने के लिए मेहनत करता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया था। अमिताभ बच्चन ने इसी दिन को याद करते हुए एक पुरानी फोटो शेयर की है।

अमिताभ बच्चन ने फोटो शेयर करते हुए लिखा-डॉन को पूरे हुए 42 साल... नूतन जी के साथ डॉन के लिए बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर। नरिमन इरानी ने प्रोड्यूस की थी। एक एक्सीडेंट में उनका निधन हो गया था। मैंने यह अवार्ड उनकी पत्नी को डेडिकेट किया था उन्हें स्टेज पर बुलाकर।

आपको बता दें उस साल नूतन को मैं तुलसी तेरे आंगन की के लिए बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवार्ड मिला था। 

डॉन को चंद्र भरोट ने डायरेक्ट किया था। यह 12 मई 1978 को रिलीज हुई थी।  फिल्म का गाना 'ये है बम्बई नगरिया तू देख बबूआ' गाना गेटवे ऑफ इंडिया पर शूट हुआ था। देखिए गाने की कुछ यादगार तस्वीरें।

डॉन में अमिताभ बच्चन के साथ जीनत अमान, प्राण, हेलन, ओम शिवपुरी, युसूफ खान, पिंचू कपूर, इफ्तेखार, मैक मोहन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने फिल्म जंजीर को 47 साल पूरे हुए हैं। उन्होंने फिल्म के 47 साल पूरे होने पर पोस्टर शेयर किया था। इस एक्शन से भरपूर फिल्म में अमिताभ बच्चन पुलिस वाले के किरदार में नजर आए थे।

इससे पहले उन्होंने खुदा गवाह फिल्म के 28 साल और पीकू मूवी के 5 साल पूरे होने पर फोटो पोस्ट की थी। बता दें कि खुदा गवाह में श्रीदेवी ने भी अहम भूमिका निभाई थी और पीकू में इरफान खान ने दमदार रोल निभाया था। अब दोनों ही स्टार्स दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में बिग बी ने तस्वीरों के जरिए दोनों को याद किया था।

इन दिनों अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए ही लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक करने में लगे हुए हैं। वह लॉकडाउन में परिवार के साथ घर पर ही समय बिता रहे हैं।

Latest Bollywood News