A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अनुपम खेर ने किया खुलासा, बताया परीक्षा में पाते थे कितने नंबर

अनुपम खेर ने किया खुलासा, बताया परीक्षा में पाते थे कितने नंबर

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने एक बड़ा खुलासा करत हुए बता ही दिया कि उन्हें परीक्षाओं में कितने नंबर मिला करते थे...

Anupam Kher | PTI- India TV Hindi Anupam Kher | PTI

मुंबई: दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने एक बड़ा खुलासा करत हुए बता ही दिया कि उन्हें परीक्षाओं में कितने नंबर मिला करते थे। इस दिग्गज अभिनेता ने कहा कि उन्हें परीक्षाओं में कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले लेकिन उनके पिता फिर भी इसका जश्न मनाते थे। अनुपम ने ट्विटर पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाली 17 वर्षीय मेघना श्रीवास्तव को बधाई दी और साथ ही कहा कि 70 से 80 फीसदी फीसदी अंक पाने वाले भी जश्न के हकदार हैं।

अनुपम ने कहा, ‘मेरी मित्र, मैं उन लोगों के लिए भी जश्न मनाता हूं जो असफल हो जाते हैं। क्योंकि मेरे लिए अफलता एक घटना है, कोई व्यक्ति नहीं। लेकिन यह मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की प्रशंसा करने से नहीं रोकता जो 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करता है।’ लेखक ने बताया कि उनका ट्वीट इस संदर्भ में हैं कि जब लोग असफल होते हैं या कम अंक प्राप्त करते हैं तो सबसे अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है।


अनुपम खेर ने कहा कि अच्छे नंबर जरूरी तो होते हैं लेकिन इसके लिए बच्चों पर दबाव डालना अच्छी बात नहीं है। वह कहते हैं, ‘मुझे कभी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले। अंक जरूरी होते हैं लेकिन अभिभावकों अपने बच्चों पर दबाव नहीं डालना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘यह एक मनोवैज्ञानिक दबाव है। मेरे पिता मेरी असफलताओं पर हमेशा जश्न मनाते थे और इस प्रक्रिया में मैं डर से हमेशा दूर रहता था।’

Latest Bollywood News