A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Cannes Film Festival में दिखेगा 'बाहुबली' का दबदबा

Cannes Film Festival में दिखेगा 'बाहुबली' का दबदबा

फिल्म महोत्सव 11 मई से 22 मई तक आयोजित होगा और फिल्म की टीम 16 मई के समारोह का हिस्सा होगी।

S.S Rajamouli, Shobu Yarlagadda- India TV Hindi S.S Rajamouli, Shobu Yarlagadda

मुंबईः फिल्म 'बाहुबलीः द बिगिनिंग' के लिए लगातार पुरस्कार जीत रहे फिल्मकार एस.एस. राजामौली और निर्माता शोबू यार्लागड्डा आगामी कान्स फिल्म समारोह में एक पैनल चर्चा का नेतृत्व करेंगे। इस प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव में दक्षिण भारतीय फिल्में भी दिखाई जाएंगी। राजामौली को हाल में 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला। वह मार्चे डु फिल्म समारोह में फिल्मों में 'आभासी वास्तविकता' पर होने वाली चर्चा का नेतृत्व करेंगे।

इसे भी पढ़ेः ...तो इसलिए इस बार कान फिल्मोत्सव में शिरकत नहीं करेंगी कैटरीना कैफ

फिल्म महोत्सव 11 मई से 22 मई तक आयोजित होगा और फिल्म की टीम 16 मई के समारोह का हिस्सा होगी। एक बयान के अनुसार, फिल्म के निर्देशक, निर्माता के साथ-साथ रेडॉन प्रौद्योगिकी समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजा कोदुरी एक पैनल चर्चा का नेतृत्व करेंगे। पैनल का संचालन एशिया ब्यूरो प्रमुख पैट्रिक फ्रेटर द्वारा किया जाएगा।

चर्चा के बाद यह फिल्म कान्स में 'मार्चे डु' फिल्म समारोह में प्रदर्शित की जाएगी। 'बाहुबली द बिगिनिंग' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। स्क्रीन पर एक काल्पनिक दुनिया बनाने और सिनेमेटिक इफेक्ट के लिए इसकी काफी सराहना की गई। इसमें मुख्य भूमिका में प्रभास और राणा डग्गूबाती हैं।

इन्होने बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स का पुरस्कार भी जीता। उन्होंने कहा, "मैं मुझे मेरी दादी ने जो कहानियां सुनाई थीं, उनसे बहुत ज्यादा प्रेरित हुआ हूं। उन्होंने मुझे भारत के इतिहास और देश की महानता की कहानियां सुनाई थीं। मुझे उस वक्त पता नहीं था कि मैं एक फिल्म निर्माता बनूंगा, लेकिन हां कहानियां लंबे समय से मेरे साथ हैं और हमेशा रहेंगी।

Latest Bollywood News