A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पाक-कलाकारों पर बैन, इंडियन फ़िल्म एसोसिएशन के सदस्य ने दिया इस्तीफ़ा

पाक-कलाकारों पर बैन, इंडियन फ़िल्म एसोसिएशन के सदस्य ने दिया इस्तीफ़ा

भारत-पाक संबंधो में तनाव और पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध के बाद इंडियन फ़िल्म एसोसिएशन (IMPPA) के सदस्य राहुल अग्रवाल ने संगठन से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को संगठन ने बैठक में एक प्रस्ताव पारित

Rahul Agarwal- India TV Hindi Rahul Agarwal

भारत-पाक संबंधो में तनाव और पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध के बाद इंडियन फ़िल्म एसोसिएशन (IMPPA) के सदस्य राहुल अग्रवाल ने संगठन से इस्तीफा दे दिया। 
गुरुवार को संगठन ने बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर कहा था कि जब तक दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य नहीं हो जाते, हम किसी पाकिस्तानी कलाकार, टैक्निशियन या सिंगर को काम नहीं देंगे।

इस प्रस्ताव के बाद राहुल अग्रवाल ने फ़ैसबुक पर इस्तीफ़ा पोस्ट करते हुए लिखा दोनों देशों के बीच "बुनियादी आतंकवाद" मुख्य कारण है। उन्होंने कहा, "कला राजनीति से ऊपर होती है और इस कला के संरक्षक होने के नाते ये हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम लोगों को क़रीब लाएं न कि उन्हें बांटे।"

उन्होंने आगे लिखा कि दोनों देशों को साथ आकर युद्ध नहीं बल्कि शांति को बढ़ावा देने की ज़रुरत है क्योंकि हम एक जैसे हैं।

अग्रवाल ने कहा, "एक दूसरे पर बैन लगाना कोई समाधान नहीं है। बल्कि हमें हमें सब को साथ लेकर दुनिया को दिखाना चाहिये कि आतंकवाद इन दो महान देशों को बांट नहीं सकता। ये कट्टरपंथी लोग हैं जो जंग चाहते हैं।"

अपने इस्तीफे के अंत में उन्होंने लिखा कि बैठक में चूंकि उनकी आवाज़ नहीं सुनी गई इसलिए उन्हें लगता है कि ये उनकी ज़ाती नाकामी है और इसलिए वह संगठन के लिए बेकार हैं।

ग़ौरतलब है कि पिछले कुछ समय से भारत और पाकिस्तान में एक दूसरे को बैन करने की जंग छिड़ी हुई है। भारत ने जहां पाक कलाकरों पर प्रतिबंध लगाया वहीं पाकिस्तान ने सिनेमाघरों से भारतीय फिल्में हटा लीं। दोनों तरफ की हस्तियों की इस मामले में अलग अलग राय है।

Latest Bollywood News