A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: दिलीप कुमार के जन्मदिन पर जानिए उनकी खास फिल्मों के बारे में

Birthday Special: दिलीप कुमार के जन्मदिन पर जानिए उनकी खास फिल्मों के बारे में

Birthday Special: दिलीप कुमार के बर्थ डे पर जानिए उनकी कुछ शानदार फिल्मों के बारे में।

dilip kumar birthday special- India TV Hindi दिलीप कुमार बर्थ डे स्पेशल।

दिलीप कुमार 10 दिसंबर को अपना 97वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी एक्टिंग से लोहा मनवाने वाले दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान है। दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। दिलीप कुमार ने 60 और 70 के दशक में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। वह देवदास, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, राम और श्याम जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं। दिलीप कुमार के जन्मदिन के खास अवसर पर आपको उनकी कुछ खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

मुगल-ए-आजम:

60 के दशक में रिलीज हुई मुगल-ए-आजम आज भी सभी के दिल में बसी हुई है। दिलीप कुमार का सलीम का किरदार हो या मधुबाला का नादिरा का किरदार क्यों ना हो। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

देवदास:
1955 में आई फिल्म देवदास शरद च्ंद्र चटोपाध्या के उपंयास पर आधारित थी। फिल्म में दिलीप कुमार के साथ वैजयंतीमाला नजर आईं थी। देवदास ने बॉक्स ऑफिस पर 10.6 मिलियन का बिजनेस किया हुआ है।

गंगा जमुना:
गंगा जमुना में दिलीप कुमार, वैजयंतीमाला के साथ दिलीप कुमार के भाई नसीर खान भी नजर आए थे। 1961 में आई इस फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया था।

क्रांति:
1981 में रिलीज हुई क्रांति में दिलीप कुमार के साथ मनोज कुमार, शशि कपूर, हेमा मालिनी, परवीन बॉबी, शत्रुघ्न सिन्हा अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। फिल्म में आजादी की लड़ाई दिखाई गई थी।

सौदागर:
दिलीप कुमार और राज कुमार की फिल्म सौदागर 1991 में रिलीज हुई थी। फिल्म में दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई थी जो बाद में दुश्मन बन जाते हैं।

Latest Bollywood News