A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार होने के बावजूद साधना का आशा पारेख और सायरा बानो से नहीं था कंपटीशन, जानें क्या थी वजह

टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार होने के बावजूद साधना का आशा पारेख और सायरा बानो से नहीं था कंपटीशन, जानें क्या थी वजह

फिल्मों में अभिनय करने के बाद साधना शिवदसानी फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए कामयाब हो गईं। इन सबके बीच उनका हेयर स्टाइल लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ।

Sadhana- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ASHAPAREKHFC टॉप की अभिनेत्रियों में सुमार होने के बावजूद साधना का आशा पारेख और सायरा बानो से नहीं था कंपटीशन, जानें क्या थी वजह

अपने जमाने के दिग्गज अदाकाराओं में से एक साधना शिवदासानी को उनकी फिल्मों के साथ-साथ उनकी स्टाइल अपीरियंस के लिए भी जाना जाता है। 'वह कौन थी' 'वक्त' और 'शायद' जैसी फिल्मों में अभिनय करने के बाद साधना शिवदसानी फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए कामयाब हो गईं। इन सबके बीच उनका हेयर स्टाइल लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ। खास तौर पर जिस तरह से वह अपने हेयर स्टाइल रखती थीं आम दुनिया में वह स्टाइलिश 'साधना कट' के नाम से मशहूर हो गया। 

साधना उस दौर की अभिनेत्री हैं जिस दौर में कई हस्तियों ने अपना सिक्का जमाया हुआ था। उन अभिनेत्रियों में आशा पारेख और सायरा बानो अव्वल भी थीं। यह वो वक्त था जब ये तीनों अभिनेत्रियां टॉप की हीरोइन होने के साथ-साथ निर्माताओं की पहली पसंद हुआ करती थीं। लोगों के दिनों में इतने मशहूर होने के साथ-साथ इन तीनों अदाकारा में आपस में भी एक बड़ा कंपटीशन हुआ करता था। मगर साधना शिवदसानी की बात मानें तो उन्होंने कभी भी इन दोनों अभिनेत्रियों को अपनी प्रतियोगी के तौर पर नहीं देखा। 

इन दोनों अभिनेत्रियों के बीच के कंपटीशन से खुद को अलग रखते हुए साधना शिवदासानी ने एक बार प्रेस से मुखातिब हुए होते हुए यह बताया कि उन्हें ऐसा नहीं लगता है कि उन्हें, एक दूसरे की प्रतिभा से डरना चाहिए, उस दौर की बात याद कर साधना शिवदासानी बताती हैं कि यह तीनों अभिनेत्रियां अलग-अलग तरह की प्रतिभाएं रखती थीं। 

साल 2012 में एक मीडिया चैनल से बात करते हुए साधना यह बताती हैं, "इस बात को लेकर प्रड्यूसर हम तीनों में से किसी को लेकर कभी चिंतित नहीं हुआ करते थे क्योंकि उनकी फिल्मों के मुताबिक हम अलग-अलग तरह के किरदारों और फिल्म की कहानी के मुताबिक अपनी अपीरियंस रखती थीं।"

साधना कहती हैं कि अगर फिल्मों में खूबसूरती और ग्लैमर का तड़का लगाना था तो फिल्म के प्रोड्यूसर सायरा बानो को अपनी फिल्म में कास्ट करते थे और यदि फिल्म में किसी डांस परफॉर्मेंस पर खास ध्यान देना था तो वह आशा पारेख को अपनी फिल्म के लिए साइन करते थे। और अगर किसी फिल्म की ड्रामा बेस कहानी होती थी तो निर्माता उन्हें साइन कर लिया करते। 

बता दें साधना ने बहुत छोटी उम्र में एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। उन्होंने 14 साल की उम्र में ही राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' में एक पार्ट में अभिनय किया था। 

 

Latest Bollywood News