A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड धर्मेंद्र ने शेयर किया टिड्डी दल का डराने वाला Video, लिखा - जब दसवीं में था तब इन्हें मारने के लिए कहा गया था

धर्मेंद्र ने शेयर किया टिड्डी दल का डराने वाला Video, लिखा - जब दसवीं में था तब इन्हें मारने के लिए कहा गया था

अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें भारी मात्रा में टिड्डियां नजर आ रही हैं।

dharmendra- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM धर्मेंद्र

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र लॉकडाउन में अपने फार्महाउस पर समय बिता रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें अधिक मात्रा में टिड्डियां नजर आ रही हैं। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- सावधान रहिएगा, हम इस मुसीबत को झेल चुके हैं। उस समय जब मैं दसवीं क्लास में पढ़ता था। सभी छात्रों को इन्हें मारने के लिए बुला लिया गया था। प्लीज ध्यान रखिएगा।

कोरोना वायरस महामारी से जूझने के बाद अब एक और मुसीबत टिड्डियों का झुंड आ गया है। राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा में फसलों को बड़े पैमाने पर नष्ट करने के बाद कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यह पिछले 26 साल में टिड्डी दल का सबसे बुरा हमला है। सामान्य तौर पर टिड्डी दल के प्रकोप से अछूता रहने वाले पंजाब में भी इस बार इनके हमले की आशंका है। फरीदाबाद स्थित टिड्डी चेतावनी संगठन (एलडब्ल्यूओ) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘यह कोई नयी समस्या नहीं है और लंबे समय से हम इसका सामना कर रहे हैं। इस साल टिड्डी दल का प्रकोप 26 साल में सबसे भयावह है।’’ 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार राजस्थान के 21 जिले, मध्य प्रदेश के 18 जिले, गुजरात के दो जिले और पंजाब के एक जिले में अब तक टिड्डी दल पर काबू पाने के लिए कदम उठाये गये हैं। राजस्थान के कृषि विभाग ने जयपुर जिले में टिड्डियों को नियंत्रित करने के लिये कीटनाशक के छिड़काव के लिये एक ड्रोन की मदद ली है। 

Latest Bollywood News