A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड किसानों के समर्थन में उतरे गायक दिलजीत दोसांझ, सिंधु बॉर्डर से वायरल हो रहा ये वीडियो

किसानों के समर्थन में उतरे गायक दिलजीत दोसांझ, सिंधु बॉर्डर से वायरल हो रहा ये वीडियो

सिनेमाजगत के जाने माने अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ आज सिंधु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों से मिले। अभिनेता ने किसानों से बातचीत करते हुए सरकार से उनकी मांगों को पूरा करने की गुजारिश की है।

Diljit Dosanjh- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ARUN ARORA Diljit Dosanjh

बीते कई दिनों से किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन के बीच भारत सरकार और किसानों के बीच आज पांचवें दौर की बातचीत की थी जो कि बेनतीजा निकली। अब सरकार और किसानों के बीच अगली बैठक 9 दिसंबर को होगी। किसानों के इस आंदोलन को बॉलीवुड का सपोर्ट मिल रहा है। सिनेमाजगत के जाने माने अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ आज सिंधु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों से मिले। अभिनेता ने किसानों से बातचीत करते हुए सरकार से उनकी मांगों को पूरा करने की गुजारिश की है। दिलजीत का ये वीडियो ट्विटर पर एक यूजर ने शेयर किया है जो वायरल हो रहा है।

किसानों के खिलाफ ट्वीट पर कंगना रनौत को भेजा गया नोटिस

दिलजीत दोसांझ के सिंधु बॉर्डर के किसानों के समर्थन के वीडियो को अरुण अरोड़ा नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि दिलजीत स्टेज पर किसानों से बात करते नजर आ रहे हैं। 

वीडियो में दिलजीत किसानों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं- 'यहां किसान के अलावा कोई और बात नहीं हो रही है। मुद्दों को ना भटकाया जाए। किसान जो भी चाहते हैं सरकार उनकी मांगों को मानें। सब यहां पर शांति से बैठे हैं, कोई खून खराबे की बात नहीं हो रही। ट्विटर पर और कई जगह बातों को लोग घुमाते हैं। जो भी किसान भाई चाहते हैं उसमें उनके साथ पूरा भारत है। वाहे गुरु जी खालसा, वाहे गुरु जी फतेह।'

आपको बता दें, नए कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसान प्रतिनिधियों और केंद्र सरकार के बीच विज्ञान भवन में हुई। सूत्रों के अनुसार, सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि तीनों कानूनों को पूरी तरह वापस नहीं लिया जा सकता। हालांकि सरकार किसानों के सुझावों पर विचार करने, बातचीत करने और संशोधन करने को तैयार है। किसानों और सरकार के बीच बातचीत में केंद्र सरकार ने किसानों की कुछ मांगों पर विचार करने के संकेत दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार केंद्र की ओर से वार्ता की अगुवाई कर रहे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने आरंभिक वक्तव्य में कहा कि सरकार किसान नेताओं के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत के लिए प्रतिबद्ध है और किसानों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती। कृषि मंत्री ने तीनों नये कृषि कानूनों पर प्रतिक्रियाओं का स्वागत किया। 

 

 

Latest Bollywood News