A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Bday Govinda: हमेशा रहे चर्चा में उनके यह गानें

Happy Bday Govinda: हमेशा रहे चर्चा में उनके यह गानें

गोविंदा ने अपने शानदार डांस और बेहतरीन डायलॉगबाजी के अलग अंदाज से दर्शकों दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। अपनी अनूठी छवि के लिए पहचाने जाने वाले गोविंदा बुधवार को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुंबई के...

govinda- India TV Hindi govinda

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने अपने शानदार डांस और बेहतरीन डायलॉगबाजी के अलग अंदाज से दर्शकों दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। अपनी अनूठी छवि के लिए पहचाने जाने वाले गोविंदा बुधवार को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुंबई के विरार इलाके में पिता अरुण कुमार आहूजा और मां निर्मला देवी के घर 21 दिसंबर 1963 को जन्मे गोविंदा अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। हाल ही में गोविंदा ने पश्चिमी दिल्ली के रजौरी गार्डन इलाके में पिछले सप्ताह 'हीरो नंबर-1' नाम के एक रेस्तरां का उद्घाटन किया। गोविंदा के पिता भी अभिनेता थे और मां गायिका थीं। पिता ने महबूब खान की 1940 की फिल्म 'औरत' में काम किया था।

इसे भी पढ़े:-

गोविंदा के पिता ने ही उन्हें फिल्मों में अभिनय के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अभिनय के साथ-साथ डांस की कला भी सीखी। वह फिल्मकारों को अपने वीडियो कैसेट बनाकर भेजते थे। गोविंदा को पहला अवसर उनके मामा आनंद की फिल्म 'तन बदन' में मिला था। यह फिल्म बहुत हिट हुई थी और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

गोविंदा ने 1985 में जून के महीने में 'लव 86' फिल्म की शूटिंग शुरू की और इसी साल जुलाई के मध्य तक उन्होंने 40 फिल्में साइन की थी, जो एक रिकॉर्ड बन गया। उनकी फिल्म 'इल्जाम' के गीत 'स्ट्रीट डांसर' ने उन्हें रातोंरात डासिग स्टार बना दिया।

बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने नीलम, जूही चावला, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ कई फिल्मों में काम किया।

गोविंदा की फिल्मों में उनका अभिनय तो दर्शकों को लुभाता ही है साथ ही उनकी फिल्मों के गाने भी खूब लोकप्रिय हुए हैं। आज उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको दिखा रहे हैं उनके कुछ खास बेहतरीन गाने जिन्हें सुनकर आप भी थिरकने लगेंगे।

अगली स्लाइड में देख

Latest Bollywood News