A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड राजकपूर ने हेमा के लिए की थी ये भविष्यवाणी जो निकली सच, जानिए क्या

राजकपूर ने हेमा के लिए की थी ये भविष्यवाणी जो निकली सच, जानिए क्या

हेमा मालिनी 'हां जब तक है जान', 'धीरे-धीरे बोल कोई सुन न ले', 'जिंदगी एक सफर है सुहाना', 'तेरे चेहरे में वो जादू है', 'तूने ओ रंगीले' जैसे सदाबहार गीत सुनते ही हेमा मालिनी का चेहरा सामने आ जाता है। जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

hema malini- India TV Hindi hema malini

नई दिल्ली: फिल्म इंड्रस्टी में "ड्रीम गर्ल" के नाम से फेमस हेमा मालिनी का 16 अक्टूबर को 68वां जन्मदिन है। एक ऐसा भी जमाना था कि हेमा मालिनी जवां दिलों में राज करती थी। हेमा धर्मेंद्र, जीतेंद्र, राज कपूर, राजेश खन्ना जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी है। इसके बाद हेमा ने राजनीति में अपना कदम रखा। इस समय वह मथुरा से बीजेपी की लोक सभा सदस्य हैं। हेमा ने अपनी खूबसूरती, अभिनय, रोमांस और चुलबुले मिजाज से हिंदी सिनेमा पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

ये भी पढ़े-

हेमा 'हां जब तक है जान', 'धीरे-धीरे बोल कोई सुन न ले', 'जिंदगी एक सफर है सुहाना', 'तेरे चेहरे में वो जादू है', 'तूने ओ रंगीले' जैसे सदाबहार गीत सुनते ही हेमा मालिनी का चेहरा सामने आ जाता है। दक्षिण भारत से आकर बॉलीवुड में जल्द ही पैर जमा लेने वाली हेमा का फिल्मी करियर बुलंदियों से भरा रहा है। जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

अभिनेत्री हेमा मालिना का जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु में हुआ था। उनकी मां का नाम जया चक्रवर्ती और पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती था।

मां ने जन्म से पहले रखा हेमा का नाम
हेमा के जन्म से पहले उनकी मां इतनी निश्चिंत थीं कि उन्होंने पहले ही अपने होने वाली बेटी का नाम 'हेमा मालिनी' सोच लिया था।

मां बनाना चाहती थी डांसर
मां अपनी बिटिया को अच्छी नर्तकी बनना चाहती थीं। हेमा ने मां का यह सपना पूरा कर दिखाया। वह पढ़ाई में भी काफी होशियार थीं। इतिहास उनका पसंदीदा विषय रहा है। वह 10वीं कक्षा की परीक्षा नहीं दे पाईं, क्योंकि उन्हें लगातार अभिनय के प्रस्ताव मिल रहे थे। उम्र मात्र चौदह साल थी, लेकिन हेमा के दरवाजे पर फिल्म निर्माता तभी से दस्तक देने लगे थे।

अगली स्लाइड में पढ़े हेमा के बारें में और बातें

Latest Bollywood News