A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर के जन्मदिन का 'तोहफा' बनकर रिलीज हुआ 22 साल पुराना गाना, सुुनिए

Happy Birthday Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर के जन्मदिन का 'तोहफा' बनकर रिलीज हुआ 22 साल पुराना गाना, सुुनिए

91वें जन्मदिन पर लता द्वारा गाया एक खास गाना आज रिलीज हो रहा है। जी हां, 22 साल पहले रिकॉर्ड किया गया ये गाना गुलजार साहब ने लिखा था और उसे विशाल भारद्वाज ने कंपोज किया था।

Lata Mangeshkar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/LATA MANGESHKAR Happy Birthday Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर ने 22 साल पहले गाया था ये गाना, आज के माहौल में बैठता है फिट

आज सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अपना 91 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड समेत लगभग हर भाषा में गाना गा चुकीं स्वर कोकिला ने अपने जीवन भर में भारत समेत विश्व को अपने मीठे गले की बदौलत अनमोल तराने दिए हैं जिनका बॉलीवुड हमेशा शुक्रगुजार रहेगा।

लता मंगेशकर अपने इस जन्मदिन पर अपने करोड़ों चाहने वालों के लिए एक स्पेशल तोहफा लेकर आएं हैं। दरअसल उनके 91वें जन्मदिन पर लता द्वारा गाया एक खास गाना आज रिलीज हो रहा है। जी हां, 22 साल पहले रिकॉर्ड किया गया ये गाना गुलजार साहब ने लिखा था और उसे विशाल भारद्वाज ने कंपोज किया था। 

यहां देखें गाना

देखा जाए तो इस गाने के बोल इस तरह के हैं कि ऐसा लगता है मानों आज के लिहाज से ही लिखा गया हो। गाने के बोल हैं 'सब कुछ ठीक है और कुछ ठीक नहीं लगता।' 

खास बात ये है कि ये गाना दरअसल गुलजार साहब की एक फिल्म के लिए बनाया गया था लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि फिल्म रिलीज नहीं हो पाई और गाना वैसे ही रह गया। इस गाने को आज से 22 साल पहले तब के म्यूजिक के हिसाब से कंपोज किया गया था इसलिए आज इस गाने को सुनने के बाद ऑडिएंस को वाकई अच्छा महसूस होगा।

लता दी की आवाज में गाए गए इस गाने दूसरी खास बात ये है कि तब से अब तक इस गाने को ना आज के समय के माहौल और म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स के हिसाब से  रीमिक्स किया गया और न ही इसे कभी बदला गया।

एक 'खारा खारा' पानी और दूसरा 'ए हवा'। खारा खारा पानी तो रिलीज हो गया लेकिन 'ए हवा' रिलीज नहीं हो पाया और अब लता दी के जन्मदिन के मौके पर ये गाना जनता के कानों में रस घोलने के लिए आ रहा है। इस गीत के बारे में गुलजार साहब ने कहा कि अच्छी बात ये है कि 22 साल पहले लिखा गया गाना इतना शानदार और प्रासंगिक है कि लोग अब भी इससे खुद को जोड़ पा रहे हैं। शुक्र है कि विशाल भारद्वाज ने इसका रीमिक्स नहीं बनाया औऱ गाना ओरिजिनल रह गया है।

Latest Bollywood News