A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 52nd IFFI: हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड

52nd IFFI: हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड

गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

हेमा मालिनी, प्रसून जोशी- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: DREAMGIRLHEMAMALINI 52nd IFFI: हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड

Highlights

  • हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को 52वें आईएफएफआई में दिया जाएगा 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड
  • सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेस और इस्तवान स्जाबो को दिया जाएगा।
  • आईएफएफआई को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) 20 से 28 नवंबर 2021 तक गोवा में आयोजित किया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा की कि हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को गोवा में 20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच आयोजित होने वाले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड अमेरिकी फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेस और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्जाबो को दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म भी भाग लेंगे। 

भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। महोत्सव का आयोजन फिल्म समारोह निदेशालय (डीएफएफ), सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से किया जा रहा है। 

IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (FIAPF) द्वारा मान्यता प्राप्त है। हर साल, त्यौहार कुछ बेहतरीन सिनेमाई कार्यों का जश्न मनाता है और भारत और दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का एक गुलदस्ता दिखाता है।

भारतीय सिनेमा के उस्ताद श्री सत्यजीत रे की जन्मशती के अवसर पर, इस बार फिल्म समारोह निदेशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, आईएफएफआई में एक विशेष रेट्रोस्पेक्टिव के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। इसके अलावा, आत्मकथा की विरासत की मान्यता में, "सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन सिनेमा" इस वर्ष से आईएफएफआई में हर साल दिए जाने के लिए शुरू किया गया है।

Latest Bollywood News