A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिसंबर में रिलीज होगी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, जानें कौन-कौन है फिल्म में

दिसंबर में रिलीज होगी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, जानें कौन-कौन है फिल्म में

भारतीय सेना के इस ऑपरेशन ने तमाम सुर्खियां बटोरी थीं और हफ्तों तक यह चर्चा का विषय था...

Deepraj Rana | Photo: facebook.com/meranadeepraj- India TV Hindi Deepraj Rana | Photo: facebook.com/meranadeepraj

मुंबई: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक 2016 की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक रही है। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन ने तमाम सुर्खियां बटोरी थीं और हफ्तों तक यह चर्चा का विषय था। इस ऑपरेशन को उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद अंजाम दिया गया था। अब इसी घटना को रुपहले पर्दे पर लाने की तैयारी हो चुकी है। उड़ी आतंकवादी हमले पर आधारित फिल्म 'सर्जिकल स्ट्राइक' दिसंबर में रिलीज होने जा रही है।

फिल्म में दीपराज राणा, मीर सरवर, लाखा लखविंदर सिंह, जिमी शर्मा, संजय सिंह, अमित पाठक और वेदिता प्रताप सिंह जैसे सितारे सेना सैन्य अधिकारियों की भूमिका हैं। पिछले साल जम्मू और कश्मीर के उड़ी में सेना पर हुए आतंकवादी हमलों में 17 सैनिक शहीद हो गए थे, जिसके 11 दिनों के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसका बदला लिया था। क्रिस्टल मूवीज के बैनर के तले निर्मित 'सर्जिकल स्ट्राइक' का निर्देशन सुजाद इकबाल खान ने किया है। फिल्म विजय वलभनाई और सोनू जैन द्वारा सह-निर्मित है।

जैन ने कहा, ‘इस फिल्म पर काम करना सम्मान की बात है। यह सच्ची घटना से प्रेरित एक रोचक और रोमांचक कहानी है।’ विजय वलभनाई ने कहा, ‘यह भारतीय सेना के अब तक के सबसे सफल अभियानों में से एक था। इस थ्रिलर मिशन के अलावा यह बहादुर सैनिकों के जीवन पर आधारित है कि उन्होंने इसे किस तरह यह संभव बनाया और भारतीय सेना कितनी मजबूत है।’ इसी विषय पर आधारित एक अन्य फिल्म 'उड़ी' भी बन रही है। यह सितंबर वर्ष 2018 में रिलीज होने की उम्मीद है।

Latest Bollywood News