A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ऋषि कपूर के लीक वीडियो पर FWICE ने अस्पताल को भेजा लीगल नोटिस, अस्पताल का बयान भी आया सामने

ऋषि कपूर के लीक वीडियो पर FWICE ने अस्पताल को भेजा लीगल नोटिस, अस्पताल का बयान भी आया सामने

अस्पताल प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

<p>Rishi Kapoor </p>- India TV Hindi Rishi Kapoor 

सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के मैनेजमेंट ने ऋषि कपूर के अंतिम क्षणों में ली गई वीडियो के लीक होने के मामले में शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि वे अभिनेता के वीडियो के लीक होने और उसके सर्कुलेट होने की मामले की जांच करेंगे। अस्पताल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा गया है, "सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के प्रबंधन का एक संदेश। जीवनभर के लिए सम्मान।"

उसमें आगे लिखा है, "हमें यह जानकारी मिली है कि हमारे एक मरीज का एक वीडियो डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आ रहा है। सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में मरीज की गोपनीयता और निजता हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम इस तरह के कार्यो की कड़ी निंदा करते हैं। अस्पताल प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह निधन हो गया था, जिसके बाद उनके अंतिम क्षणों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।

FWICE यानी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पॉईज ने अस्पताल को लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने इसे अनएथिकल कहा है और इस पर प्रोटेस्ट करने की बात कही है। एफडब्ल्यूआईसीआई से संलग्न पत्र में स्वर्गीय श्री ऋषि कपूर जी अंतिम क्षणों के गुप्त वीडियो फुटेज और विनोद खन्ना के अंतिम क्षणों की तस्वीरों के बारे में लिखा है। लेटर में लिखा है- “हमें 30.4.2020 पर व्हाट्सएप पर व्यापक रूप से प्रसारित किए जा रहे एक वीडियो फुटेज मिला है। वीडियो फुटेज आपके अस्पताल के आईसीयू के अंदर ले जाता हुआ दिखाई देता है, जहां प्रसिद्ध कलाकार श्री ऋषि कपूर 29.4.2020 को अस्पताल में भर्ती हुए थे और 30.4.2020 को सुबह 8.45 बजे उनका निधन हो गया, वीडियो फुटेज भी आईसीयू में मरीज के साथ एक उपस्थित नर्स भी दिखती है। वीडियो फुटेज में संदेह का कोई तत्व नहीं है कि यह रोगी या उसके परिवार के सदस्यों की अनुमति के बिना गुप्त तरीके से लिया गया है।

श्री ऋषि कपूर का वीडियो फुटेज से साफ है कि नैतिक चिकित्सा पद्धतियों का पालन नहीं किया गया है । इसलिए हम आपसे निवेदन करते हैं कि यह पता लगाइए कि आपके अस्पताल में ऐसी घटना कैसे हुई और जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई शुरू करने के लिए तुरंत एक गहन जांच शुरू की जाए।

एक अन्य वीडियो में पुजारी के साथ दिवंगत अभिनेता के बेटे रणबीर कपूर को देखा गया, जिसमें ऋषि अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित किया जा रहा है। दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि शव को स्ट्रेचर पर निकाला जा रहा है और श्मशान के लिए एक वैन में चढ़ा दिया गया है। इसी तरह के कई अन्य वीडियो भी वायरल हुए हैं।

-आईएनएस इनपुट के साथ

Latest Bollywood News