A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इंटरनेशनल नर्सेज डे: एक्ट्रेस से नर्स बनीं शिखा मल्होत्रा ने लोगों से की साथ मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने की अपील

इंटरनेशनल नर्सेज डे: एक्ट्रेस से नर्स बनीं शिखा मल्होत्रा ने लोगों से की साथ मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने की अपील

कोरोना वायरस महामारी के चलते एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा बतौर नर्स ऑफिसर मुंबई के अस्पताल में लोगों का इलाज कर रही हैं।

shikha malhotra- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शिखा मल्होत्रा

12 मई को इंटरनेशनल नर्सेज़ डे होता है लेकिन साल 2020 का इंटरनेशनल नर्सेज़ डे कुछ अलग है। आज पूरा विश्व कोरोना नामक महामारी को झेल रहा है और उस महामारी से युद्ध करने में सबसे अग्रणी अगर कोई हैं तो वो हैं दुनिया भर के नर्सेज़। पहली बार आम इंसान को यह पता चल रहा है कि नर्सों का काम सिर्फ अस्पताल में डॉक्टर्स का साथ देना ही नहीं बल्कि अपनी नर्सिंग से मरीजों की कमज़ोर हो चुकी मानसिकता को फिर से मजबूती भी देना है। वैसे जो मेडिकल ऑफिशल्स इस कठिन दौर में कोरोनो मरीजों की सेवा कर रहे हैं वो सभी महान हैं लेकिन जिनका प्रोफेशन मेडिकल नहीं अगर वो जन सेवा के लिए नर्स बन जाये तो बात कुछ अलग सी लगने लगती है।

नर्सिंग की पढ़ाई कर चुकी शिखा मल्होत्रा मुम्बई फिल्मों में अभिनय करने आई थी और फैन, रनिंग शादी जैसी बड़ी फिल्मो में सपोर्टिंग रोल्स करने के बाद इसी साल उन्होंने अभिनेता संजय मिश्रा के साथ लीड रोल में फ़िल्म काँचली से प्रसिद्धि पाई ही थी कि देश पर कोरोना का आक्रमण हो गया और एकाएक शिखा को लगा कि देश के लिए इस संकट की घड़ी में उन्हें आगे आना चाहिए तो 27 मार्च का दिन था जब लॉकडाउन लगा था और आज 46 दिन हो चुके हैं शिखा मल्होत्रा मुंबई में bmc के अस्पताल में बतौर नर्सिंग ऑफिसर काम कर रही हैं और इस दौरान उन्होंने कई मरीजों को ठीक होकर घर जाते हुए देखा है तो और कइयों की मृत्यु की साक्षी भी बनी है।

शिखा मल्होत्रा ने आज का यह स्पेशल दिन ठीक 12 AM को इंस्टाग्राम पर लाइव आकर अपने सभी चाहने वालों से रूबरू बात करके उनका मनोबल बढ़ाया। हंसना हुआ, रोना हुआ। उन्होंने भारत वासियों से अपील भी की कि ऐसे कठिन दौर में जाति-पाति से ऊपर उठकर मिलजुल कर इस महामारी का सामना करें और साथ ही अपने मेडिकल फील्ड के फैलोज़ से भी अपील की कि उन्हें कोरोना मरीजों को छूने से परहेज़ नही करना चाहिए, ऐसे वक्त में जब मरीज़ पहले ही बीमारी से जूझ रहा होता है तो उसे मानसिक सपोर्ट की ज़रूरत होती है और नर्सेज़ ही एकमात्र उनका सहारा हो सकती है। उन्होंने अफसोस ज़ाहिर किया कि आजकल आमजन कोरोना बीमारी से लड़ते-लड़ते बीमार से लड़ने लगे हैं उसके और उसके परिवार के साथ दुर्व्यवहार पर उतारू होने लगे हैं उन्हें मेरी सलाह से कि कृपया स्तिथि की गंभीरता को समझे बीमारी से अवश्य लड़े पर बीमार से नहीं।

इंस्टाग्राम के बाद शिखा मल्होत्रा आज ही के दिन रात 10 बजे अपने फेसबुक पेज पर भी लाइव होंगी और इंटरनेशनल नर्सिंग डे सभी चाहने वालों के साथ मनायेंगीं।

Latest Bollywood News