A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बर्थडे स्पेशल: 'जंपिंग जैक' के नाम से मशहूर हैं दिग्गज अभिनेता जितेंद्र, ये हैं उनकी 5 बेस्ट फिल्में

बर्थडे स्पेशल: 'जंपिंग जैक' के नाम से मशहूर हैं दिग्गज अभिनेता जितेंद्र, ये हैं उनकी 5 बेस्ट फिल्में

जितेंद्र 7 अप्रैल को अपना 78वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था।

jeetendra birthday- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: NAYELLI MUNGUí जितेंद्र 7 अप्रैल को अपना 78वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं

फिल्म इंडस्ट्री में 'जंपिंग जैक' के नाम से मशहूर जितेंद्र ने अपने स्टाइल से सभी का दिल जीता। 7 अप्रैल 1942 में पंजाब के अमृतसर में जन्में एक्टर के बचपन का नाम रवि कपूर है। जब इनका परिवार मुंबई में शिफ्ट हुआ तो वो एक चॉल में रहते थे। कॉलेज के दौरान उनकी दोस्ती राजेश खन्ना से हुई। जितेंद्र की एक्टिंग की शुरुआत की कहानी थोड़ी फिल्मी है। उन्हें उस जमाने के मशहूर फिल्म डायरेक्टर वी शांताराम के पास ज्वैलरी डिलीवरी करने जाना था, जो स्टूडियो में शूटिंग के लिए चाहिए थी। वहां का माहौल देख जितेंद्र भौचक रह गए और फिल्मों में एक्टिंग करने की ठान ली। उन्होंने ढेर सारी हिट फिल्में दी हैं, लेकिन हम आपको उनकी पांच बेस्ट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जुदाई

ये मूवी 1980 में रिलीज हुई थी। इसमें जितेंद्र और रेखा ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की कहानी पति-पत्नी और बच्चों के इर्दगिर्द बनाई गई है।

Image Source : Shemarooजुदाई फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी

हिम्मतवाला

हिम्मतवाला साल 1983 में रिलीज हुई थी, जिसका निर्देशन के राघवेंद्र राव ने किया था। इसमें जितेंद्र के अलावा श्रीदेवी ने अहम भूमिका निभाई थी। ये एक तेलुगू फिल्म की रीमेक थी। इस फिल्म की सफलता ने श्रीदेवी को लोकप्रियता दी। साथ ही उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।

मवाली

मवाली भी साल 1983 में रिलीज हुई थी। इसमें जितेंद्र के अलावा श्रीदेवी, जयाप्रदा, प्रेम चोपड़ा और कादर खान सहित कई उम्दा कलाकार नज़र आए थे। ये फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। 

Image Source : Ultra Movie Parlourमवाली फिल्म में श्रीदेवी और जया प्रदा ने अहम भूमिका निभाई थी

तोहफा

तोहफा साल 1984 में रिलीज हुई थी, के राघवेंद्र राव ने डायरेक्ट किया था। इसमें जितेंद्र के अलावा श्रीदेवी और जयाप्रदा सहित कई कलाकार नज़र आए। इसमें दो बहनों का रिश्ता दिखाया गया था, जिन्हें एक ही शख्स से प्यार हो जाता है।

Image Source : Youtube तोहफा साल 1984 में रिलीज हुई थी

घर संसार

ये फिल्म साल 1986 में रिलीज हुई थी, जिसके निर्देशक के बाजपेई थे। इसमें भी श्रीदेवी और जितेंद्र साथ नज़र आए थे। ये एक तेलुगू मूवी की रीमेक थी, जिसमें परिवार के बीच होने वाली परेशानियों और रिश्तों की अहमियत दिखाई गई थी।

Latest Bollywood News