A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सरोगेसी का कमाल: करण जौहर बनें जुड़वा बच्चों के पिता!

सरोगेसी का कमाल: करण जौहर बनें जुड़वा बच्चों के पिता!

बॉलीवुड से एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर आ रही है, जी हां खबर है कि निर्माता-निर्देशक करण जौहर जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं, और ये संभव हुआ है...

karan johar- India TV Hindi karan johar

मुंबई : बॉलीवुड से एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर आ रही है, जी हां खबर है कि निर्माता-निर्देशक करण जौहर जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं, और ये संभव हुआ है सरोगेसी के माध्यम से।

अखबार मुंबई मिरर की रिपोर्ट में करण के पिता बनने की खबर कन्फर्म बताई जा रही है। अखबार ने लिखा है कि बेटी का नाम रूही और बेटे का नाम यश रखा गया है। करण ने पिता यश जौहर के नाम पर बेटे का नाम यश और मां हीरू जौहर के नाम पर बेटी का नाम रूही रखा है।

बताया जा रहा है कि 44 साल के करण जौहर के घर में ये खुशी पिछले महीने की 7 तारीख को ही आ गई थी। लेकिन करण ने ये खबर लोगों से छिपाकर रखी थी। जैसे ही इन बच्चों को नाम बीएमसी में रजिस्टर हुआ ये खबर आम हो गई। आपको बता दें, इसी शुक्रवार बीएमसी में बच्चों के नाम रजिस्टर हुए हैं।  जिसमें  बच्‍चों के पिता के नाम में करण जौहर का नाम लिखा है, लेकिन बच्‍चों की मां के नाम का कोई जिक्र नहीं किया गया है। हालांकि इस पर करण जौहर की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

करण कई बार पिता बनने की इच्छा जता चुके हैं:

निर्माता- निर्देशक करण जौहर कई बार पहले भी पिता बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में आई उनकी ऑटोबायोग्राफी 'एन अनसूटेबल बॉय' के लॉन्च पर भी पिता बनने की इच्छा जताई थी। तब उन्होंने बच्चा अडॉप्ट करके पिता बनने की ख्वाहिश बताई थी। लेकिन अचानक सरोगेसी के जरिए पिता बनकर करण जौहर ने सबको चौंका दिया।

सरोगेसी के जरिए तुषार कपूर भी बने हैं सिंगल फादर:

आपको याद दिला दें पिछले साल 2016 में तुषार कपूर भी सरोगेसी के जरिए सिंगल फादर बने हैं। तुषार ने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा है।

शाहरुख भी सरोगेसी के जरिए बने थे तीसरे बच्चे के पिता:

अभिनेता शाहरुख खान के तीसरे बेटे का जन्म भी सरोगेसी के जरिए हुआ था। जून 2013 में शाहरुख सरोगेसी के जरिए ही अबराम के पिता बने थें

क्या कहता है सरोगेसी कानून:

भारत में सरोगेसी का कानून 2002 से लीगल माना गया है जिसके अनुसार यह तभी मान्‍य होगा जब माता या पिता में से कोई एक डोनर हो। लेकिन जून 2016 में तुषार के अविवाहित होते हुए भी जब सरोगेसी से बेटे लक्ष्य के होने की घोषणा की उसके बाद केंद्र सरकार ने सरोगेसी को लेकर कुछ नई गाइडलाइंस जारी की थी। इसमें एक प्वाइंट ये भी था कि बगैर शादी किए कोई भी व्यक्ति सरोगेसी के माध्यम से पिता नहीं बन सकता है। 

Latest Bollywood News