A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शाहरुख खान ने दिल खोलकर दिया दान, 50 हज़ार PPE किट समेत हज़ारों जरूरतमंदों के खाने की व्यवस्था की

शाहरुख खान ने दिल खोलकर दिया दान, 50 हज़ार PPE किट समेत हज़ारों जरूरतमंदों के खाने की व्यवस्था की

बॉलीवुड ऐक्टर शाहरुख़ खान ने तमाम जरूरतमंद लोगों के खाने का ज़िम्मा उठाया है, इसके साथ ही हेल्थ वर्कर्स के लिए 50 हज़ार PPE किट्स भी उपलब्ध कराए हैं।

शाहरुख खान- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए राहत राशि डोनेट करने की अपील की थी। पीएम मोदी के कहने पर बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और बिजनेस जगत के तमाम लोगों ने पीएम राहत कोष में पैसे जमा कराए। एक्टर अक्षय कुमार ने तो 25 करोड़ दान कर दिए वहीं विराट-अनुष्का ने 3 करोड़, कार्तिक आर्यन ने 1 करोड़ जमा किए। इसके अलावा आलिया भट्ट, कृति सेनन, सारा अली खान, माधुरी दीक्षित, लता मंगेशकर और विक्की कौशल समेत तमाम सितारे आगे आए और बढ़ चढ़कर डोनेशन में हिस्सा लिया। सलमान खान ने भी जरूरतमंद लोगों के खाने की व्यवस्था की वहीं रोहित शेट्टी और अजय देवगन ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए 51-51 लाख रुपए डोनेट किए। इस डोनेशन के बाद शाहरुख खान को खूब निशाना बनाया जाने लगा। अब शाहरुख खान कोरोना वायरस से जंग में सामने आए हैं और कई बड़े ऐलान किए हैं।

शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है। शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड में डोनेट करने के साथ-साथ कई और मदद का भी ऐलान किया है। इस पोस्ट में बताया गया है कि ये मदद उनकी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिलकर किया है।

पोस्ट में लिखा है-

  •  रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है।
  • हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पीपीई यानी पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट का योगदान।
  • मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को हर रोज एक महीने तक खाना खिलाने का संकल्प।
  • गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने तक मील किट्स उपलब्ध कराने का संकल्प।
  • एसिड सर्वाइवर की सहायता करना इत्यादि।

शाहरुख खान के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब सरहना हो रही है। 

Latest Bollywood News