A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नागपंचमी स्पेशल: पढ़िए, जब-जब बॉलीवुड में बनी इच्छाधारी नाग-नागिन पर फिल्म

नागपंचमी स्पेशल: पढ़िए, जब-जब बॉलीवुड में बनी इच्छाधारी नाग-नागिन पर फिल्म

कहा जाता है कि जब नाग और नागिन अपनी जिंदगी के 100 साल पूरे कर लेते हैं तो उन्हें इच्छाधारी होने का वरदान मिल जाता है।

naagin- India TV Hindi naagin

नई दिल्ली: आज नागपंचमी है, देशभर में धूम-धाम से ये त्यौहार मनाया जा रहा है। बात करें बॉलीवुड की, तो हमारे बॉलीवुड की कई फिल्में इच्छाधारी नाग-नागिन पर बन चुकी हैं। आज नागपंचमी पर हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन फिल्मों ने हमें इच्छाधारी नाग और नागिन की अलग ही दुनिया से रुबरू कराया है। कहा जाता है कि जब नाग और नागिन अपनी जिंदगी के 100 साल पूरे कर लेते हैं तो उन्हें इच्छाधारी होने का वरदान मिल जाता है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री ने इस चीज को खूब भुनाया है।

नागिन

साल 1976 में रीना रॉय ने नागिन बनकर नागिन का एक अलग ही अवतार दिखाया। इस फिल्म में रीना रॉय और जीतेंद्र कपूर नाग नागिन होते हैं, लेकिन नाग को गोली से मार दिया जाता है, किस तरह नागिन अपने पति के कातिलों को एक-एक करके मारती है वही इस फिल्म में दिखाया गया है।

naagin

इस फिल्म में सुनील दत्त, फिरोज खान, विनोद मेहरा और रेखा जैसे कई बड़े सितारे एकसाथ नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस में रिकॉर्डतोड़ कमाई के लिए जानी जाती है। नागिन का चुन-चुनकर बदला लेना लोगों के जेहन में काफी समय तक याद रहा। हाल ही में कलर्स चैनल में नागिन नाम का एक भी आया था जो काफी हद तक इस फिल्म से प्रेरित था।

नगीना

nagina

जब भी नाग-नागिन की फिल्मों की बात होती है तो सबसे पहले जिस फिल्म का नाम आता है वो श्रीदेवी की ‘नगीना’ है। साल 1986 में आई श्रीदेवी और ऋषि कपूर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। रजनी (श्रीदेवी) नाम की एक नागिन जो अपने पति की मौत का बदला लेने के लिए एक इंसान (ऋषि कपूर) से शादी कर लेती है।

Latest Bollywood News