A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी नंदिता दास की 'मंटो'

71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी नंदिता दास की 'मंटो'

अभिनेत्री और फिल्म निर्माता नंदिता दास के निर्देशित में बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'मंटो' ने कान्स फिल्म महोत्सव के अन सर्टेन रिगार्ड कटेगरी में जगह बनाई है। गौरतलब है कि फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं।

manto- India TV Hindi manto

कान: 71वें कान्स फिल्म महोत्सव को लेकर अभी से तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। बता दें कि यह फिल्म समारोह 8 से 19 मई तक चलने वाला है। अब खबर आई है कि इसमें अभिनेत्री और फिल्म निर्माता नंदिता दास के निर्देशित में बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'मंटो' ने कान्स फिल्म महोत्सव के अन सर्टेन रिगार्ड कटेगरी में जगह बनाई है। गौरतलब है कि फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं। आधिकारिक सूची की घोषणा गुरुवार को महोत्सव की वेबसाइट पर की गई।

'मंटो' भारत और पाकिस्तान के विभाजन के समय के हालात पर लिखने वाले मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की जीवनी पर आधारित फिल्म है। महोत्सव की अन सर्टेन रिगार्ड कटेगरी में जाने वाली यह एकमात्र भारतीय फिल्म है। नंदिता ने ट्वीट कर कहा, "हम कान्स में हैं। 'मंटो' अन सर्टन रिगार्ड की आधिकारिक श्रेणी में पहुंच गई है। पूरी टीम और फिल्म के सदस्यों के लिए यह रोमांचक क्षण है।"

नवाजुद्दीन ने लिखा, "संभव है कि सआदत हसन का निधन हो गया है लेकिन मंटो अभी भी जिंदा है। बताकर खुशी हो रही है कि 'मंटो' को कान्स 2018 की अन सर्टेन रिगार्ड आधिकारिक श्रेणी के लिए चुना गया है। नंदिता दास और टीम 'मंटो' को बधाई।"

Latest Bollywood News