A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कोरोना वायरस: जानें पीएम राहत कोष में कितने सेलेब्स कर चुके हैं मदद

कोरोना वायरस: जानें पीएम राहत कोष में कितने सेलेब्स कर चुके हैं मदद

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अपील रंग ला रही हैं। आम आदमी से लेकर कई बॉलीवुड हस्तियों से आर्थिक मदद करना शुरू कर दिया है। जानें किस सेलेब्स ने कितना दिया दान।

Salman khan- India TV Hindi Image Source : INSTRAGRAM Salman khan

कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में इस घातक महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पीएम मोदी ने सभी से घर में रहने और आर्थिक मदद की अपील की है, जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्तियां सामने आ रही हैं। इनमें अक्षय कुमार, सलमान खान, वरुण धवन, टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार, कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई लोग शामिल हैं।

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार ने पीएम-केयर फंड में 25 करोड़ रुपये दान किए और ट्वीट किया था, "यह वह समय है जब लोगों का जीवन सबसे ज्यादा मायने रखता है और उन्हें बचाने के लिए हम लोगों को हर संभव योगदान देने की जरूरत है। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं। चलो जान बचाते हैं, जान है तो जहान है।"

सलमान खान
बॉलीवुड के भाई जान कई सालों से  'बीईंग ह्यूमिन' के जरिए लोगों की मदद करते आए हैं। अब आपदा के वक्त वो विचार कर रहे हैं कि लॉकडाउन के दौरान इंडस्ट्री से जुड़े हुए दिहाड़ी मजदूरों के लिए कुछ किया जाए। मैंने जब उनकी टीम से बात की तो मैनेजर जॉर्डी पटेल ने कहा, 'हम फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सीने एम्प्लाइज (फ्विके) के हेड मिस्टर दुबे से बातचीत कर रहे हैं और सारी जानकारियां जुटा रहे हैं। जैसे ही हमारे पास डाटा आता है हम इस पर काम करेंगे।'

वरुण धवन
वरुण धवन ने भी ट्विटर पर बताया कि उन्होंने 30 लाख रुपये दान किए हैं। एक्टर ने लिखा, 'देश है तो हम हैं।'

भूषण कुमार
टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये पीएम-केयर फंड और 1 करोड़ रुपये महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान किए। उन्होंने लिखा कि इस संकट में जिससे जो बन पड़ता है, वो मदद करे।

राजकुमार राव
बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने भी दान किया, लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि आखिर कितने रुपए दान किए। राजकुमार राव ने ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा, 'यह समय एक जुटे आने का है और कोरोनावायरस के खिलाफ प्रशासन की लड़ाई में उसकी मदद करने का है। मैंने अपनी भूमिका अदा कर दी है, मैंने पीएम राहत कोष, सीएम राहत कोष और जोमैटो फीडिंग इंडिया मुहिम में पैसा दान दिया है, ताकि जरूरतमंद परिवारों का पेट भरा जा सके. जैसे भी हो सके मदद करें। हमारे देश को हमारी जरूरत है।'

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राजकुंद्रा ने पीएम राहत कोष में 21 लाख रूपए का दान दिया। 

मुराद खेतानी
मुराद खेतानी ने दान किए 50 लाख रुपये - फिल्म 'कबीर सिंह' के प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दान किए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है।

कुमार सानू
सिंगर कुमार सानू ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की।  उन्होंने पीएम-केयर फंड में पांच लाख रुपये दान करने की भी घोषणा की।

कपिल शर्मा
कॉमेडियन और बॉलीवुड स्टार कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपए दान किए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा -ये समय साथ में खड़े होने का है। पीएम रिलीफ फंड में 50 लाख डोनेट कर रहा हूं। सभी से प्रार्थना है कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें। 

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर के मास्क और सेनिजाइजर के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए स्टार ने  ट्विट किया। उन्होंने लिखा कि वो बीएमसी वर्कर और अन्य सहयोगियों के लिए मास्क खरीदने हेतू दान कर रहे हैं।

सिंगर राज हंस
उत्तर-पश्चिम दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद (लोकसभा) और गायक हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की।

Latest Bollywood News