A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सलमान खान नहीं आमिर खान ने बॉलीवुड को दिए हैं सबसे ज्यादा सितारे

सलमान खान नहीं आमिर खान ने बॉलीवुड को दिए हैं सबसे ज्यादा सितारे

साल 2001 में आई फिल्म 'लगान' आमिर खान प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म थी।

aamir khan- India TV Hindi Image Source : PTI aamir khan

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने बॉलीवुड में कई नए चेहरों को लॉन्च किया है। मगर अभिनेताआमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने सलमान से भी ज्यादा सितारों को लॉन्च किया है। आमिर ने मनोरंजन जगत को ग्रेसी सिंह, दर्शील सफारी, इमरान खान और प्रतीक बब्बर, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम और सुहानी भटनागर जैसे कलाकार दिए हैं। वहीं इस बार वह अपनी आगामी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' के साथ अद्वैत चंदन को निर्देशक के रूप में लांच करने जा रहे हैं। 'आमिर खान प्रोडक्शन्स' ने कई नए कलाकारों को सुनहरा मौका दिया। वर्ष 1999 में इस प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत हुई थी और वर्ष 2001 में आई फिल्म 'लगान' इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म थी।

आमिर खान की फिल्म पीके पर गुरमीत राम रहीम ने कही थी ये बात

इस फिल्म के माध्यम से अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था और फिर इस प्रोडक्शन हाउस ने एक के बाद एक बेहतरीन और उम्दा फिल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया।

इसके अलावा, वर्ष 2007 में आई फिल्म 'तारे जमीन पर' के साथ अभिनेता दर्शील सफारी ने अपने अभिनय की शुरुआत की और अपनी मासूमियत से हर किसी का दिल जीत लिया था।

आमिर बोले खान्स के अलावा भी हैं बॉलीवुड में सितारे

वहीं 2008 में आई फिल्म 'जाने तू या जाने ना' के साथ अभिनेता इमरान खान और प्रतीक बबर ने एक साथ इस फिल्म के जरिए अभिनय की शुरुआत की और अपने अभिनय का दमखम बिखेरने में कामयाब रही।

वर्ष 2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'दंगल' के माध्यम से फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम और सुहानी भटनागर ने मनोरंजन उद्योग में पदार्पण किया और अपने दमदार अभिनय के साथ हर किसी का दिल जीत लिया।

इस साल 19 अक्टूबर को रिलीज होने वाली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' आमिर खान प्रोडक्शंस की फिल्म है और अद्वैत चंदन इस फिल्म के माध्यम से निर्देशक की कुर्सी पर बैठने के लिए तैयार हैं।

​(इनपुट- आईएनएस)

Latest Bollywood News