Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड उर्मिला मातोंडकर ने हिंदू धर्म को...

उर्मिला मातोंडकर ने हिंदू धर्म को बताया 'हिंसक', भाजपा नेता सुरेश नखुआ ने दर्ज कराई शिकायत

उर्मिला के खिलाफ भाजपा नेता सुरेश नखुवा ने पुलिस शिकायत दर्ज करवाई है। नेता के मुताबिक एक इंटरव्यू के दौरान उर्मिला ने हिंदू धर्म के संवेदना को आहत पहुंचाने वाला बयान दिया है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 07 Apr 2019, 11:16:53 IST

एक्ट्रेस उर्मिता मातोंडकर कुछ दिन पहले ही राजनीति का हिस्सा बनी है लेकिन किसी न किसी वजह से वह आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उर्मिला के खिलाफ भाजपा नेता सुरेश नखुवा ने पुलिस शिकायत दर्ज करवाई है। नेता के मुताबिक एक इंटरव्यू के दौरान उर्मिला ने हिंदू धर्म के संवेदना को आहत पहुंचाने वाला बयान दिया है।

बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी । कांग्रेस ने उर्मिला को मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है । इस सीट पर कांग्रेस का कोई उम्मीदवार चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था । इसलिए कांग्रेस ऐसे चेहरे को उम्मीदवार बनाना चाहती थी जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सके । उर्मिला इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक रही हैं। लेकिन इस बीच उन पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज हुआ है। 

भाजपा के नेता सुरेश नखुआ ने उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज कराई है। सुरेश नखुआ के मुताबिक उर्मिला ने एक टीवी शो पर कहा था कि हिंदू धर्म दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है। ऐसा कहकर उर्मिला ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। भाजपा नेता ने इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एक पत्रकार का भी इस शिकायत में नाम लिया है।'

उर्मिला ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, 'जो धर्म अपनी सहिष्णुता के लिए जाना जाता है, वह उन सभी में सबसे अधिक हिंसक हो गया है। नरेंद्र मोदी सरकार के पांच सालों से मुझे सबसे ज्यादा नफरत है। भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पूर्ण अभाव था। देश अराजकता की स्थिति की ओर बढ़ रहा था जहां लोगों को लगता है कि हिंसा ही एकमात्र रास्ता था।'

बता दें कि अभी नॉर्थ मुंबई सीट से बीजेपी के गोपाल शेट्टी सांसद हैं । उन्हीं के खिलाफ कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को चुनावी मैदान में उतारा है । इस सीट से गोविंदा भी कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ चुके हैं । गोविंदा ने 2004 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 5 बार सांसद रहे राम नाइक को हरा दिया था।

2009 में इस सीट से संजय निरूपम सांसद बने । साल 2014 में ये सीट कांग्रेस के हाथ से निकल गई । अब इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है । मुंबई की 6 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन