A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'रंगून' देखने जा रहे हैं तो पहले ये पढ़ लें

'रंगून' देखने जा रहे हैं तो पहले ये पढ़ लें

जब से ‘रंगून’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है फिल्म चर्चा में आ गई है।

kangna- India TV Hindi kangna

मुंबई: निर्देशक विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म 'रंगून' कल यानि 24 फरवरी को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए तैयार है। सैफ अली खान, कंगना रनौत और शाहिद कपूर के अभिनय से सजी इस कहानी में लव भी है और वॉर भी। इन तीनों कलाकारों में किसका अभिनय भारी पड़ेगा ये तो कल पता चल ही जाएगा, लेकिन इस फिल्म से जुड़ी वो कौन सी बातें हैं जिसके लिए आपको ये फिल्म देखनी चाहिए, वो हम आपको बताते हैं।

विशाल भारद्वाज का निर्देशन

‘हैदर’, कमीने, ओंकारा और मकबूल जैसी फिल्में निर्देशित करने वाले विशाल भारद्वाज की ये फिल्म भी अलग ट्रीटमेंट वाली है। 'हैदर' और 'ओंकारा' के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले विशाल भारद्वाज इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं। 'रंगून' की कहानी साल 1944 पर बनी हैं। जब पूरी दुनिया में युद्ध चल रहा था और भारत के लोग देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ रहे थे। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अपनी पिछली फिल्मों की तरह विशाल भारद्वाज इस बार भी आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे। फिल्म की कहानी जूलिया यानि कंगना रनौत, सोल्जर नवाब मलिक यानी शाहिद कपूर और अमीर रुस्तम रूसी बिलिमोरिया यानी सैफ अली खान के बीच घूमती दिखाई देगी।

कलाकारों का चयन

सैफ अली खान, शाहिद कपूर और कंगना रनौत पहली बार साथ स्क्रीन साझा करते नजर आएंगे। विशाल भारद्वाज के साथ शाहिद ने ‘हैदर’ और ‘कमीने’ जैसी हिट फिल्में की हैं। वहीं सैफ ने विशाल के साथ ‘ओंकारा’ फिल्म की है। इसमें कोई शक नहीं है कि शाहिद का करियर के जिस मुकाम पर हैं उसमें ‘हैदर’ और ‘कमीने’ फिल्म का बड़ा योगदान है। वहीं सैफ को भी ओंकारा के दमदार रोल के लिए काफी तारीफें मिली थीं। हालांकि कंगना पहली बार विशाल के साथ काम कर रही हैं। कंगना इससे पहले शाहिद और सैफ के साथ भी किसी फिल्म में नजर नहीं आईं हैं। तीनों की फ्रेश जोड़ी भी दर्शकों को अपनी ओर खींचेगी। सैफ और शाहिद का साथ काम करना भी चर्चा का विषय है, करीना सैफ की पत्नी और शाहिद की पूर्व प्रेमिका भी रह चुकी हैं।

लव सीन भी है चर्चा का विषय

सैफ और कंगना की साथ में काफी अच्छे लग रहे हैं, ट्रेलर में दोनों के लव सीन देखने लायक है। ‘रंगून’ वैसे तो वर्ल्डवॉर 2 की कहानी है जब भारत में भी आजादी को लेकर बड़े-बड़े आंदोलन चलाए जा रहे थे, लेकिन विशाल भारद्वाज ने जिस तरह से सैफ-कंगना और शाहिद का त्रिकोणीय प्रेम दर्शाया है वो देखते ही बन रहा है। फिल्म के प्रोमों और गानों में शाहिद-कंगना और सैफ-कंगना के बीच कई इंटीमेट सीन दिखाई दे रहे हैं।

फिल्म से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी-

रिलीज से चंद दिनों पहले ये फिल्म कानूनी पचड़े में भी फंस गई। इसकी वजह कंगना के किरदार का किरदार बताया गया। मिस जूलिया बनी कंगना का किरदार 50 के दशक में फिल्मों में काम करने वाली 'फीयरलेस नाडिया' के किरदार से प्रेरित बताया जा रहा है। फिल्म प्रोडक्शन कंपनी फरियादी वाडिया मूवीटोन' ने फिल्म ‘रंगून’ के निर्देशक विशाल भारद्वाज के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का केस दर्ज करवा दिया। कंपनी का कहना है कि फिल्म में कंगना का किरदार और उनका लुक 50 की दशक की अभिनेत्री ‘फीयरलेस नाडिया’ से काफी मिलता-जुलता है। इतना ही नहीं जूलिया का तकिया कलाम ‘ब्लडी हैल’ भी फीयरलेस नाडिया का बताया जा रहा है। हालांकि ये कॉन्ट्रोवर्सी फिल्म को हिट कराने में योगदान भी दे सकती हैं।

कंगना का अभिनय

कंगना रनौत बॉलीवुड की ऐसी हीरोइन बन गईं हैं जो अपनी फिल्म अकेले हिट कराने का बूता रखती हैं। ‘क्वीन’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘तनु वेड्स मनु 2’ और ‘फैशन’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली कंगना के लिए भी आप ये फिल्म देख सकते हैं। हंटर लेकर घुड़सवारी करती कंगना काफी हॉट और खूबसूरत लग रही हैं। फिल्म का ट्रेलर देखकर साफ है कि कंगना ने मिस जूलिया के किरदार के लिए काफी मेहनत की है।

फिल्म का दमदार ट्रेलर

जब से ‘रंगून’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है फिल्म चर्चा में आ गई है। ट्रेलर से ही फिल्म की मेहनत और बारीकियां झलक रही हैं। फिल्म के ट्रेलर में विशाल भारद्वाज की मेहनत साफ दिखाई दे रही है। फिल्म का गाना 'ब्लडी हेल' फिल्म की रिलीज से पहले ही हिट हो गया है।

किसी बड़ी फिल्म से मुकाबला नहीं

‘रंगून’ के साथ सबसे अच्छी बात यह कि फिल्म का कोई मुकाबला नहीं है। 10 मार्च को वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया रिलीज हो रही है, उससे पहले फिल्म के पास कमाई करने का पूरा मौका है। ‘रंगून’ को करीब 3000 स्क्रीन्स मिलने की उम्मीद है। ट्रेड पंडितों का मानना है कि ये फिल्म 7 से 9 करोड़ तक की ओपनिंग कर सकती है।

एक दशक पहले बनने वाली थी रंगून-

साल 2006 में रंगून की रिलीज के बाद ही निर्देशक विशाल भारद्वाज इस कहानी पर फिल्म बनाना चाहते थे। फिल्म का नाम भी तय कर लिया गया था। जूलिया नाम से बनने वाली ये फिल्म उस वक्त शुरू नहीं हो पाई थी। विशाल ने करीब 10 साल बाद फिर से रंगून टाइटल के साथ फिल्म बनाने का फैसला किया और शूटिंग शुरू की।

13 मिनट तक छोटी हुई रंगून-

बताया जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने रंगून को यू/ए सर्टिफिकेट देने के लिए 70 शॉट्स हटाने को कहा था। इस वजह से फिल्म को करीब 13 मिनट काट कर छोटी की गई है। दो घंटे 47 मिनट लंबी इस फिल्म को 2 घंटे 34 मिनट का किया गया।

रंगून’ से उम्मीद-

फिल्म के निर्माता साजिद नाडियावाला हैं। साजिद ने रंगून पर 70 करोड़ की बड़ी राशि लगाई है। साजिद ने फिल्म के प्रमोशन में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म से जुड़े लोगों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। हम भी आशा करते हैं ये फिल्म हिट साबित हो और दर्शकों का प्यार फिल्म को मिले।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:

Latest Bollywood News