A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Film Review: जाबांज, देशभक्त या खूनी, जानिए क्या है ‘रुस्तम’ की कहानी

Film Review: जाबांज, देशभक्त या खूनी, जानिए क्या है ‘रुस्तम’ की कहानी

अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज के अभिनय से सजी फिल्म 'रुस्तम' इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म देखने जा रहे हैं तो पहले पढ़े ये रिव्यू।

rustom- India TV Hindi rustom

कलाकार: अक्षय कुमार, इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता, अर्जन बाजवा

निर्देशन: टीनू सुरेश देसाई

संगीत: अंकित तिवारी

शैली: थ्रिलर फिल्म

टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार के अभिनय से सजी फिल्म 'रुस्तम' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों को फिल्म की रिलीज का लंबे वक्त से इंतजार था। फिल्म में अक्षय पहली बार एक नेवी ऑफिसर का किरदार निभाते हुए नजर आए हैं। फिल्म में उनके साथ इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता और अर्जन बाजवा भी अहम भूमिका निभाते हुए दिखे हैं। यह फिल्म 1959 में घटे के.एम. नानावटी के चर्चित कोर्ट केस पर आधारित है।

इसे भी पढ़े:-

कहानी:-

फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो यह इंडियन नेवी ऑफिसर रुस्तम पावरी (अक्षय कुमार) और उनकी पत्नी सिंथिया पावरी (इलियाना डिक्रूज) के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। रुस्तम को नेवी में होने के कारण अक्सर घर से बाहर ही रहना पड़ता है। वह एक जाबांज देशभक्त नेवी ऑफिसर है जो अपनी पत्नी के साथ बहुत खुश रहता है। लेकिन इनकी लव स्टोरी में उस वक्त ट्विस्ट आता है जब एक दिन रुस्तम को पता चलता है कि उसकी गैर हाजरी में उसकी पत्नी का अफेयर उसी के दोस्त विक्रम मखीजा (अर्जन बाजवा) से चल रहा है। इस बात की खबर लगते ही रुस्तम अपना आपा खो देता है और विक्रम पर लगातार 3 गोलियां दाग देता है। इसके बाद यह केस कोर्ट में पहुंचता है और इस बीच फिल्म में कई ट्विस्ट आते हैं, जो दर्शकों को अंत तक इसके साथ बांधे रखते हैं। फिल्म में आए दिलचस्प मोड़ को जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक जाना चाहिए।

निर्देशन:-

फिल्म के निर्देशन की बात करें तो यह काफी हद तक अच्छा रहा है। फिल्म में 50 के दशक को दिखाने की अच्छी कोशिश की गई है। उस वक्त का माहौल, कपड़े और भाषा का भी काफी ध्यान रखा गया है। फिल्म में नेवी के दृश्यों को रीयल दिखाने के लिए नेवी के जहाज और विंटेज कारों का अच्छा इस्तेमाल किया गया है। लेकिन इन सबके बावजूद फिल्म कुछ लंबी लगती है।

अभिनय:-

अक्षय ने इस फिल्म में भी दर्शकों को अपने अभिनय से निराश नहीं किया है। हालांकि पहले भाग में उनका किरदार कुछ कम दिखा, लेकिन दूसरे भाग में वह जबरदस्त तरीके से उभर कर सामने आए हैं। इलियाना डिक्रूज की बाते करें तो उन्होंने भी काफी उम्दा अभिनय किया है साथ ही वह बेहद खूबसूरत भी नजर आ रही हैं। वहीं ईशा गुप्ता का फिल्म में ज्यादा रोल नहीं है, लेकिन जितना भी है उसमें उन्होंने ठीकठाक अभिनय किया है।

क्यों देखें:-

फिल्म में इलियाना का एक ग्रे शेड नजर आया है। वहीं अक्षय नेवी ऑफिसर के किरदार में खूब फब रहे हैं। इसके अलावा इस फिल्म को देखने के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि जिन लोगों को 1959 में हुई इस घटना की जानकारी है वह इस फिल्म को जरूर देखना चाहेंगे। फिल्म में कुछ कमियां होने के बावजूद यह आपको निराश नहीं करेगी और अंत तक बांधे रखेगी।

Latest Bollywood News