A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शबाना आजमी ने बताया दिलीप कुमार ने मेरे जीवन को प्रभावित

शबाना आजमी ने बताया दिलीप कुमार ने मेरे जीवन को प्रभावित

शबाना आजमी ने हाल जाने माने कालाकार दिलीप कुमार को लेकर कुछ खास बातें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। दरअसल शबाना का कहना है कि दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने उनके जीवन को अनजाने में काफी प्रभावित किया है।

shabana- India TV Hindi shabana

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने हाल जाने माने कालाकार दिलीप कुमार को लेकर कुछ खास बातें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। दरअसल शबाना का कहना है कि दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने उनके जीवन को अनजाने में काफी प्रभावित किया है। शबाना ने ट्विटर पर ईद के खास मौके पर दिलीप को ईद का मुबारक संदेश के जवाब में मंगलवार को लिखा, "ईद मुबारक। यूसुफ साब। ऐसा कोई दिन मुश्किल से ही गुजरता होगा जब मुझे हैरानी नहीं होती होगी कि कैसे अनजाने में आपने मेरे जीवन को प्रभावित किया है।"

94 वर्षीय दिलीप कुमार ने साल 1944 में आई फिल्म 'ज्वार भाटा' से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। लेकिन उन्होंने फिल्मी जगत में कदम रखने के बाद अपन नाम यूसुफ से बदलकर दिलीप कुमार रख लिया था।

बड़े पर्दे पर दिलीप कुमार की पिछली फिल्म 1998 में आई 'किला' थी। 1994 में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से नवाजा जा चुका है। दिलीप कुमार ने 'देवदास', 'गंगा जमुना', 'मुगल-ए-आजम', 'क्रांति' और 'सौदागर' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को खूब लुभाया है।

Latest Bollywood News