A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'शिकारा' के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर, इस मामले को लेकर विधु विनोज चोपड़ा ने किया ये ट्वीट

'शिकारा' के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर, इस मामले को लेकर विधु विनोज चोपड़ा ने किया ये ट्वीट

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स' के खिलाफ जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर हुई है। इसमें फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। 

Shikara - India TV Hindi Shikara 

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स' के खिलाफ जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर इसे रिलीज किए जाने पर रोक लगाने और इसके कुछ दृश्यों को हटवाने की मांग की गई है। इस फिल्म को रिलीज किए जाने की तारीख 7 फरवरी है।

याचिकाकर्ता इफ्तिखार मिसगर, माजिद हैदरी और इरफान हाफिज लोन ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म में कश्मीर और कश्मीरी पंडितों के बारे में गलत तथ्य दर्शाए गए हैं।

मिसगर ने कहा, "हम इसकी रिलीज रोकने और उन दृश्यों को हटवाने के लिए कह रहे हैं, जिनके जरिए घाटी के मुस्लिमों की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।

वहीं इस बारे में विधु चोपड़ा ने ट्वीट करके कहा कि  मीडिया के माध्यम से हमे पता चला है कि फिल्म की रिलीज रोकने की मांग को लेकर जम्मू कश्मीर हाई कोट में याचिका दाखिल की गई है। इस मामले को लेकर अभी तक हमें कोई बात नहीं पता चली है।

आपको बता दें कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के मुद्दे को लेकर बनी शिकारा शुरू से ही विवादों के घेर में रही है। पहले इसके कथ्य और अब तथ्यों को लेकर विवाद हो रहा है। इसी बात को निपटाने के लिए विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म के कुछ हिस्से पत्रकारों को भी दिखाए है। फिल्म कश्मीर से निकाले गए पंडितों की व्यथा कहती है और पलायन के दर्द को शिद्दत से दिखाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों की धमकियों औऱ हमलों के बाद कश्मीरी पंडित अपनी ही मिट्टी और घरों को छोड़कर जाने को बाध्य होते हैं। 

Latest Bollywood News