A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ...तो इसलिए ‘उड़ता पंजाब’ से अब नहीं टकराएगी ‘शोरगुल’

...तो इसलिए ‘उड़ता पंजाब’ से अब नहीं टकराएगी ‘शोरगुल’

शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' लंबे से विवादों में छाए रहने के बाद अब 17 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इसी दिन जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा की फिल्म 'शोरगुल' भी रिलीज होने वाली थी।

udta- India TV Hindi udta

मुंबई: शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' लंबे से विवादों में छाए रहने के बाद अब 17 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इसी दिन जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा और संजय सूरी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'शोरगुल' भी रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज डेट एक हफ्ते आगे बढ़ा दी गई है। यह फिल्म अब 24 जून को रिलीज की जाएगी। असहिष्णुता एवं इच्छाओं पर आधारित फिल्म 'शोरगुल' दर्शकों को यह सोचने के लिए मजबूर करती है कि धर्म, समाज, राजनीति एवं आर्थिक पूर्वाग्रह के शोरगुल के बीच इंसानियत कहां खड़ी है।

इसे भी पढ़े:- 'Udta Punjab' विवाद सुप्रिम कोर्ट पहुंचा, पंजाब के NGO ने दी चुनौती

'उड़ता पंजाब' के लिए शाहिद ने किया ऐसा आग्रह

...जब जिमी शेरगिल से ‘उड़ता पंजाब' पर किया गया सवाल

'शोरगुल' के निर्माता स्वतंत्र विजय सिंह का कहना है कि वह अनुराग कश्यप सह-निर्मित 'उड़ता पंजाब' को टक्कर नहीं देना चाहते, जो 17 जून को रिलीज हो रही है, इसलिए अपनी फिल्म की रिलीज डेट एक सप्ताह आगे बढ़ा दी है।

उन्होंने एक बयान में कहा, "हम नहीं चाहते कि यह संदेश उस वक्त कहीं गुम हो, जब 'उड़ता पंजाब' जैसी समान रूप से समाज के लिए प्रासंगिक फिल्म रिलीज हो रही है और इसलिए हमने फिल्म की रिलीज डेट बदल दी है, क्योंकि दर्शकों को भारी-भरकम विषय-सामग्री वाली फिल्मों से स्वयं को जोड़ने एवं उन्हें पचाने के लिए वक्त की जरूरत है।"

जितेंद्र तिवारी एवं पी. सिंह सह-निर्देशित 'शोरगुल' के गानों के बोल वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लिखे हैं।

वहीं अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और पंजाबी फिल्मों के अभिनेता-सिंगर मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। यह फिल्म पंजाब की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं।

Latest Bollywood News