A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अब प्रभास को होगा खुद पर गर्व, 'बाहुबली' की कहानी से बनेगा स्टूडेंट्स का करियर

अब प्रभास को होगा खुद पर गर्व, 'बाहुबली' की कहानी से बनेगा स्टूडेंट्स का करियर

'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' ने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड्स कायम कर चुकी है। लेकिन अब इस फिल्म ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। दरअसल हाल ही में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस फिल्म को अब IIM अहमदाबाद के नए सेलेब्स में केस स्टडी के तौर पर..

Baahubali- India TV Hindi Baahubali

नई दिल्ली: फिल्मकार एस.एस.राजामौली के निर्देशन में बनी पिछले ही साल रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' ने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड्स कायम कर चुकी है। लेकिन अब इस फिल्म ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। दरअसल हाल ही में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस फिल्म को अब IIM अहमदाबाद के नए सेलेब्स में केस स्टडी के तौर पर जोड़ा जा रहा है। इस खबर की पुष्टि करते हुए खुद प्रोफेसर भारतन कन्डास्वामी ने कहा है कि, 'बाहुबली 2' को अपने कोर्स में शामिल करने का उद्देश्य है कि स्टूडेंट्स को सीक्वेल की महत्वता के बारे में बताना।

उन्होंने आगे कहा, इस फिल्म के जरिए हम छात्रों को बताएंगे कि किस तरह से फिल्म का सीक्वल और उसकी मार्केटिंग किसी भी फिल्म के लिए पैसे कमाने और लोकप्रियता के लिहाज से बहुत मददगार साबित होती है। इस केस स्टडी से स्टूडेंट्स को समझाया जाएगा कि किस तरह कला और क्रिएटिविटी के साथ फिल्म के जरिए भी आसानी से अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं। प्रोफेसर का कहना है कि, स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय के अनुसार किसी भी फिल्म का प्रीक्वल उसके सीक्वल से ज्यादा सफल साबित होता है।

प्रभास और अनुष्का शेट्टी के शानदार अभिनय से सजी इस फिल्म के केवल हिन्दी वर्जन ने ही 500 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म ने कुल 1,706.5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसे सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर से खूब सराहना हासिल हुई थी। फिल्म में राम्या कृष्णनन, तमन्ना भाटिया और राणा दग्गुबती जैसे सितारे भी मुख्य किरदारों में नजर आए।

Latest Bollywood News