A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला: आदित्य चोपड़ा ने फिल्म 'पानी' को लेकर कही ये बात

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला: आदित्य चोपड़ा ने फिल्म 'पानी' को लेकर कही ये बात

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस ने आदित्य चोपड़ा का बयान दर्ज किया है। पूछताछ में आदित्य चोपड़ा ने फिल्म 'पानी' के बारे में बताया।

sushant singh rajput- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे। मुंबई पुलिस इस खुदकुशी मामले में जांच कर रही हैं। अब तक 38 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा का बयान भी दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने आदित्य चोपड़ा से लगभग 4 घंटे पूछताछ की। जिसमें उन्होंने फिल्म 'पानी' के बारे में बात की जो शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा के बीच मतभेदों की वजह से बन नहीं पाई।

आदित्य चोपड़ा ने अपने बयान में पानी फिल्म के बंद होने और सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में जाने को लेकर पूछताछ के दौरान बताया। 2012 में शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा ने पानी फिल्म साथ मे मिलकर बनाना तय किया था। तभी चोपड़ा ने ही शेखर कपूर से यशराज के टैलेंट का ज़िक्र किया था।  और फिर सुशांत दोनों की पसंद बने। आदित्य ने बताया- सितम्बर 2013 में हमने सुशांत सिंह राजपुत को फाइनल कॉल दिया था कि वो इस फिल्म के लीड रोल में रहेंगे। फ़िल्म की शूटिंग 2014 अप्रैल से शुरू होनी थी इसलिए सुशांत वर्कशॉप में जुट गए। वाईआरएफ ने फ़िल्म की शूटिंग के शेड्यूल के हिसाब से सुशांत की डेट भी ब्लॉक कर दी थी। हालांकि इस फ़िल्म को लेकर यशराज ने शेखर कपूर या सुशांत सिंह राजपूत से कोई कॉन्ट्रेक्ट तैयार नही किया था और न ही कोई ट्रांजेक्शन किया था। फ़िल्म के प्री प्रोडक्शन,क्रिएटिव ग्राफिक्स टीम से लेकर प्री प्रोडक्शन की मैनेजमेंट टीम की हर मीटिंग में सुशांत या तो मेरे साथ होते थे या फिर शेखर के साथ।

आदित्य ने आगे बताया-2015 में मेरे और शेखर कपूर के बीच क्रिएटिव मतभेद हुए। जिसके बाद यशराज इस फ़िल्म को बनाने को लेकर पीछे हट गया। मुंबई पुलिस ने शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा से इस क्रिएटिव डिफरेन्स को लेकर जो पूछताछ की उसमे उनका कहना था। जब आदित्य चोपड़ा ने शेखर कपूर के साथ फिल्म बनाने की रजामंदी दी थी तो ये साफ था कि शेखर कपूर के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का बजट 150 करोड़ के करीब था। जिसे लेकर सबकुछ तय था। प्री प्रोडक्शन में वाईआरएफ की तरफ से 7 करोड़ की रकम भी खर्च हुई लेकिन फ़िल्म की लाइन को लेकर और उसके कुछ हिस्सों को लेकर हम दोनों की सोच अलग थी। परेशानी तब बढ़ने लगी जब फ़िल्म की शूटिंग और शेड्यूल डिले होने लगे। एक वक्त ऐसा हुआ कि इस ओवर बजट फ़िल्म का बोझ यशराज पर आने लगा जिसके चलते यशराज ने इस फ़िल्म से क्रिएटिव डिफरेन्स और बजट की वजह से किनारा कर लिया।

आदित्य चोपड़ा के मुताबिक, 'राब्ता' फ़िल्म में सुशांत को कॉस्ट करने की बात हुई और वाईआरएफ फ़िल्म डिवीजन की क्रिएटिव टीम का ये फैसला था कि इस फ़िल्म में सुशांत ही काम करेंगें। जिसका सीधा मतलब था कि यशराज के बाहर काम करने से सुशांत को किसी ने नही रोका था। 'फितूर' फ़िल्म के लिए भी यशराज की तरफ से कोई ऑब्जेक्शन नही था लेकिन सुशांत ने वो फ़िल्म भी अपनी मर्जी से छोड़ी थी। इसके पीछे किसी तरह की साजिश होने का शक न जताया जाए क्योंकि एक ही वक्त में हम वाईआरएफ से जुड़े सभी एक्टर्स के पोटेंशियल को केवल बढ़ाने का काम करते हैं।

आदित्य चोपड़ा इस बात से बिल्कुल इत्तेफाक नहीं रखते हैं कि पानी फिल्म बंद होने की वजह से सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में चले गए थे। आदित्य चोपड़ा के बयान के मुताबिक नवम्बर 2015 में सुशांत का कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो रहा था। यशराज की तरफ से सुशांत को कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूअल का ऑफर भी दिया गया था। आदित्य चोपड़ा ने इस बारे में खुद सुशांच सिंह राजपूत से मिलकर बात की थी और उन्हें समझाया भी था कि 'पानी' फ़िल्म के बंद होने की असल परेशानी क्या थी। लेकिन भविष्य में अच्छे प्रोजेक्ट उन्हें मिलेंगे लेकिन सुशांत ही उस कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाना नही चाहते थे।  यह एक म्यूचअल डिसीजन था। जिसमें किसी तरह की रिवेंज की फिलिंग नही थी।

 

Latest Bollywood News

Related Video