A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday तब्बू: जानिए इनकी जिंदगी से जुड़ी 10 अंजानी बातें

Happy Birthday तब्बू: जानिए इनकी जिंदगी से जुड़ी 10 अंजानी बातें

नई दिल्ली:- बॉलीवुड की दिग्गज आदाकारा तब्बू का जन्म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। हिन्दी फिल्मों की जानी-मानी अदाकारा तब्बू ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, बांगला

Happy Birthday: तब्बू की जिंदगी...- India TV Hindi Happy Birthday: तब्बू की जिंदगी से जुड़ी 10 अंजानी बातें

नई दिल्ली:- बॉलीवुड की दिग्गज आदाकारा तब्बू का जन्म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। हिन्दी फिल्मों की जानी-मानी अदाकारा तब्बू ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, बांगला भाषा में भी अभिनय किया है। इसके अलावा वह एक अमेरिकी फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। तब्बू ने कम बजट की कई फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें लोगों ने उनके अभिनय की खूब तारिफें की।

इसे भी पढ़े:- बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिनकी उम्र है 40 से ज्यादा लेकिन फिर भी कुंवारी

तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ और बुआ शबाना आज़मी भी बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। फिल्मी परिवार से होने के कारण तब्बू को शुरु से ही फिल्मों में दिलचस्पी थी और उन्होंने 14 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख लिया। तब्बू ने अपने अभिनय के दम पर लोगों से खूब वाहवाही बटोरी है। उन्हें अब तक फिल्मफेयर में चार बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू और बेस्ट एक्ट्रेस के लिए 2 नेशनल अवार्ड भी मिल चुके हैं।

आज उनके 44वें जन्मदिन पर पेश हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 अनसुनी बातें जो तब्बू के घनिष्ठ फैन को ही पता होंगी-

1. तब्बू के पैदा होने के कुछ समय बाद ही उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे। उनके तलाक के बाद तब्बू अपनी मां के पास ही रहीं और उन्होंने इसके बाद अपने पिता का चेहरा कभी नहीं देखा। तब्बू कहती हैं कि उनकी मां ही उनके लिए पिता भी हैं, और अब उनकी इच्छा ही नहीं है कि वह अपने पिता को देखें भी।

Latest Bollywood News