A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अब पाकिस्तान में भी 'उड़ता पंजाब' पर मचा बवाल, 100 कट के बाद होगी फिल्म रिलीज

अब पाकिस्तान में भी 'उड़ता पंजाब' पर मचा बवाल, 100 कट के बाद होगी फिल्म रिलीज

'उड़ता पंजाब' को पाकिस्तान में भी रिलीज करने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुल 100 कट लगाने का आदेश दिया है।

udta- India TV Hindi udta

लाहौर: अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म उड़ता पंजाब की रिलीज से पहले काफी विवाद हुआ था। फिल्म के कुछ सीन्स और डायलॉग्स पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताते हुए फिल्म में करीब 89 कट्स लगाने का आदेश दिया था। लेकिन मामला कोर्ट में जाने के बाद इसे केवल 1 कट के साथ सिनेमाघरों में रिलीज करने की अनुमति दे दी गई थी। अब फिल्म को पाकिस्तान में भी रिलीज करने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि बोर्ड ने फिल्म से आपत्तिजनक और पाकिस्तान विरोधी सामग्री हटाने के लिए कुल 100 कट करने की ताकीद की है।

इसे भी पढ़े:- 'उड़ता पंजाब' का धांसू कलेक्शन, पहले वीक-एंड पर कमाए 35 करोड़

'उड़ता पंजाब' रिलीज, शाहिद और आलिया ने ली राहत की सांस

Video: आलिया ने दिलजीत दोसांझ के साथ गाया अपना दूसरा गाना

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के प्रमुख मुबाशिर हसन ने कहा, “सेंसर बोर्ड के सभी 10 सदस्यों ने पूर्णसहमति से ‘उड़ता पंजाब’ को आपत्तिजनक सामग्री हटाने के बाद रिलीज करने की अनुमति दे दी।“ हसन ने कहा, “चूंकि लगभग सभी डायलॉग में गालियां हैं, ऐसे में पंजाब आधारित इस फिल्म में बहुत बदलाव करने को कहा गया है।“

उन्होंने कहा, “हमने फिल्म से सभी गालियों वाले शब्द...डायलॉग और पाकिस्तान-विरोधी सामग्री हटा दी है। फिल्म वितरकों को 100 से ज्यादा कट, म्यूट, बीप करने की सलाह दी गई है। एक बार जब वह बोर्ड की जरूरत के अनुसार संपादन पूरा कर लेंगे, उसे अंतिम मंजूरी के लिए बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।“

अभिषेक चौबे निर्देशित यह फिल्म रिलीज से दो दिन पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुकी थी। फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, और पंजाबी फिल्म अभिनेता-सिंगर दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

Latest Bollywood News