A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का निधन, किडनी की बीमारी से थीं पीड़ित

दिग्गज बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का निधन, किडनी की बीमारी से थीं पीड़ित

दिग्गज बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का किडनी की बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद बुधवार दोपहर कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया।

Begali Actress- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@CPIM_WESTBENGAL दिग्गज बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का निधन

दिग्गज बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का किडनी की बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद बुधवार दोपहर कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 71 वर्ष की थीं और उनके परिवार में पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता और बेटी सोहिनी हैं। किडनी की समस्या के चलते पिछले 24 दिनों से उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सोहिनी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दोपहर करीब तीन बजे उनका निधन हो गया।

संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्राप्त करने वाली स्वातिलेखा अपने पति और बेटी के साथ थिएटर ग्रुप नंदीकर को लीड कर रही थीं। उन्हें सत्यजीत रे द्वारा 'घरे बैरे' में बिमला के चरित्र के चित्रण के लिए लिया गया था, जो रवींद्रनाथ टैगोर के नामांकित उपन्यास पर आधारित था।

उन्होंने शिबप्रसाद मुखर्जी और नंदिता रॉय की ब्लॉकबस्टर 'बेला शेष' में भी आरती का किरदार निभाया था। दोनों फिल्मों में उन्हें सौमित्र चटर्जी के साथ कास्ट किया गया था।

Latest Bollywood News