A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन की 'जंजीर' के 47 साल हुए पूरे, एक्टर ने एक्शन ड्रामा फिल्म का पोस्टर किया शेयर

अमिताभ बच्चन की 'जंजीर' के 47 साल हुए पूरे, एक्टर ने एक्शन ड्रामा फिल्म का पोस्टर किया शेयर

अमिताभ बच्चन के अलावा इस फिल्म में प्राण और जया बच्चन ने अहम भूमिका निभाई थी। इसे प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @AMITABHBACHCHAN जंजीर फिल्म के 47 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने शेयर किया पोस्टर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'जंजीर' ने 47 साल पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी। इस में जया बच्चन और प्राण सहित कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई थी। इस एक्शन ड्रामा मूवी के इतने साल पूरे होने पर बिग बी ने सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर उन दिनों को याद किया है। 

अमिताभ बच्चन ने जंजीर में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था, जो लोगों को खूब पसंद आया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्टर शेयर किया है, जिसमें प्राण भी नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'जंजीर के 47 साल।' इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। 

इससे पहले उन्होंने खुदा गवाह फिल्म के 28 साल और पीकू मूवी के 5 साल पूरे होने पर फोटो पोस्ट की थी। बता दें कि खुदा गवाह में श्रीदेवी ने भी अहम भूमिका निभाई थी और पीकू में इरफान खान ने दमदार रोल निभाया था। अब दोनों ही स्टार्स दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में बिग बी ने तस्वीरों के जरिए दोनों को याद किया था।

अगर बीते जमाने के 70 और 80 के दशक की बात करें तो अमिताभ बड़े पर्दे के मसीहा कहे जाते थे। अभिनेता ने 'जंजीर' के अलावा 'शहंशाह' जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाने से लेकर 'दीवार' और 'त्रिशूल' में बदला लेने वाले हीरो का किरदार निभाया है।

बिग बी ने 7 नवंबर 1969 में रिलीज हुई सात हिंदुस्तानी फिल्म से डेब्यू किया था, जिसे ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था। इसके बाद उन्होंने 'आनंद', 'बॉम्बे टू गोवा', 'अभिमान' और 'नमक हराम' जैसी कई फिल्मों में काम किया।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News